ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशज्ञानवापी पर गिरफ्तारी का ऐलान करने वाले मौलाना तौकीर को झटका, सुरक्षा हटी, गनर वापस बुलाए गए

ज्ञानवापी पर गिरफ्तारी का ऐलान करने वाले मौलाना तौकीर को झटका, सुरक्षा हटी, गनर वापस बुलाए गए

आल इंडिया इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां की सुरक्षा बुधवार की रात हटा ली गई। तौकीर रजा ने ज्ञानवापी को लेकर शुक्रवार को सैकड़ों लोगों के साथ गिरफ्तारी देने का ऐलान किया है।

ज्ञानवापी पर गिरफ्तारी का ऐलान करने वाले मौलाना तौकीर को झटका, सुरक्षा हटी, गनर वापस बुलाए गए
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,बरेलीThu, 08 Feb 2024 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

ज्ञानवापी के तहखाने में पूजा शुरू करने से नाराज आल इंडिया इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां की सुरक्षा बुधवार की रात हटा ली गई। वह कांफ्रेंस में शामिल होने दिल्ली गए थे। वहां से उनके गनर को वापस बुला लिया गया है। इस बात की जानकारी दिल्ली से मौलाना ने फोन के जरिए मीडिया को दी। मौलाना तौकीर ने यह भी कहा कि गनर हटाने का मतलब मेरी हत्या कराने की साजिश हो रही है। दिल्ली से बरेली देर रात को आना है इसलिए मेरा एक्सीडेंट या कोई हादसा कराने का षड़यंत्र रचा जा रहा है। मौलाना तौकीर ने ज्ञानवापी को लेकर शुक्रवार जुमे पर सैकड़ों लोगों के साथ गिरफ्तारी देने का ऐलान किया है। ऐलान के बाद ही वह दिल्ली चले गए थे। वहां मुस्लिम राजनीतिक पार्टियों की संयुक्त मीटिंग करने के बाद बरेली लौटेंगे। 

मौलाना तौकीर मियां के अनुसार शुक्रवार को जुमा नमाज पढ़ने के बाद दोपहर 3 से 4 बजे तक इस्लामियां ग्राउंड में रहेंगे और वहां से शाम 4 बजे पैदल यात्रा करते हुए कलेक्ट्रेट गिरफ्तारी को निकलेंगे। मौलाना ने कहा कि अवाम तय करे कि जुमे को उनका क्या फैसला होगा। उधर, पुलिस प्रशासन ने कमर कसते हुए आईएमसी के सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं को रेड नोटिस भेज धारा 144 का हवाला देते हुए पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी है। इस्लामिया कॉलेज के प्रबंधक की ओर से मौलाना को कॉलेज ग्राउंड में कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी है। 

मौलाना ने कहा कि ज्ञानवापी का मामला सुर्खियों में है, मगर बहुत से मदरसे ढहा दिए। ऐसे मामले लगातार हो रहे हैं। हम किसी से शिकायत तक नहीं कर सकते। जहां शिकायत करते हैं वो इसमें शामिल है। इसलिए हम गिरफ्तारी देने जा रहे हैं। हमारा आंदोलन तभी कामयाब होगी जब अवाम साथ दे। जब जब लोगों ने साथ दिया हम कामयाब हुए। पिछली बार हाउस अरेस्ट कर लिया था, जनता साथ देती तो हमें उस समय भी कामयाबी मिलती।  

भतीजे की दुकानों तोड़ने पहुंची बीडीए टीम, चेतावनी देकर लौटी 
बरेली। आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर के भतीजे फैज रजा की दुकानों को तोड़ने के लिए बरेली विकास प्राधिकरण की टीम पुलिस बल के साथ मलूकपुर पहुंच गई। टीम ने जांच कर नव निर्मित दुकानों की नापजोख करना शुरू कर दिया। दुकानों को खाली कराने का फरमान जारी कर दिया। इसकी बीच सौदागरान से लेकर मलूकपुर तक खलबली मच गई। प्राधिकरण की कार्रवाई की भनक लगते ही लोग वहां एकत्रित होने लगे। एक घंटे चली नापजोख, नक्शा तैयार करने के बाद प्राधिकरण टीम ने चार दिन के अंदर कंपाउंडिंग की फाइल तैयार करने की चेतावनी देकर लौट गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें