DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO : मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव देखने का टूटा रिकॉर्ड, हर ओर राधे-राधे की गूंज

mathura janmashtami 2018

कान्हा आने को हैं और उनके दर्शन को हर कोई बेताब है। देश-विदेश से लाखों लोग उनके घर जन्मस्थान पहुंच रहे हैं। भीड़ इतनी कि पिछले सालों के सारे रिकॉर्ड टूट गए, लेकिन राधे-राधे का घोष उनमें जोश भर रहा है और सभी उसी ओर बढ़ते चले जा रहे हैं। इस बार करीब 20 लाख श्रद्धालुओं के मथुरा पहुंचने का अनुमान है। आस्था के इस सैलाब को संभालने के लिए बैरियर, पार्किंग जैसी कुछ व्यवस्थाएं की गई हैं, लेकिन इस बार वो भी कम पड़ीं। 

mathura janmashtami 2018

 

जन्मस्थान के आसपास मानव श्रंखला नजर आ रही है। गोवर्धन चौराहे, रेलवे स्टेशन, स्टेट बैंक, पुराना बस अड्डा, वृंदावन की ओर से आने वाले मार्ग, यमुना पुल की ओर से आने वाले रास्ते से जन्मस्थान  तक भीड़ ही भीड़ है। बुजुर्ग हो या जवान, महिला हों या बच्चे कन्हैया के प्रेम में डूबकर बंसी वाले की जय करते हुए जन्मस्थान पहुंच रहे हैं।


शहर में जन्मस्थान की ओर जाने वाले मार्ग पर कल दोपहर से ही वाहनों का प्रवेश रोक दिया गया था। भारी वाहनों का प्रवेश भी रोक दिया गया है। शहर के बाहर ही पार्किंग की व्यवस्था है, लेकिन शहर की सीमा से लगते हाइवे पर बाहर से आने वाले वाहनों की कतार लगी हुई हैं। बाहर से आई बसें वहां सर्विस रोड पर खड़ी कर दी गई हैं। 

mathura janmashtami 2018

 

प्रशासन ने दिल्ली, राजस्थान की ओर से आने वाले जो वाहन छटीकरा होते हुए आ रहे हैं उनकी पार्किंग पॉलीटेक्निक पर, आगरा की ओर से आने वाले वाहनों की पार्किंग बीएन पोद्दार मैदान पर और रामलीला मैदान सदर में, अलीगढ़ की ओर से आने वाले वाहनों की पार्किंग सदर रामलीला मैदान पर और क्लेंसी स्कूल पर की है।  राष्ट्रीय राजमार्ग पर सर्विस रोड पर बाहर से आने वाले वाहनों की कतार लगी हुई है। गोकुल रेस्टोरेंट से लेकर जयगुरुदेव आश्रम के आगे तक बसों की लाइन लगी हुई है।

mathura janmashtami 2018

 
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mathura Janmashtami celebration at Shrikrishna birthplace in mathura breaks the records of devotees