ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमोबाइल गेम खेलते-खेलते कार में लॉक हो गया आठ साल का बच्‍चा, दम घुटने से मौत

मोबाइल गेम खेलते-खेलते कार में लॉक हो गया आठ साल का बच्‍चा, दम घुटने से मौत

मोबाइल पर खेलते हुए बच्चा कार में बैठ गया। इसके बाद कार का गेट न खुलने पर कार में दम घुटने पर बच्चे की मौत हो गई। यह हृदय विदारक घटना रिफाइनरी थाना क्षेत्र के गांव बरारी में घटी। बच्चे की मौत से...

मोबाइल गेम खेलते-खेलते कार में लॉक हो गया आठ साल का बच्‍चा, दम घुटने से मौत
प्रमुख संवाददाता ,मथुराFri, 18 Jun 2021 06:22 AM
ऐप पर पढ़ें

मोबाइल पर खेलते हुए बच्चा कार में बैठ गया। इसके बाद कार का गेट न खुलने पर कार में दम घुटने पर बच्चे की मौत हो गई। यह हृदय विदारक घटना रिफाइनरी थाना क्षेत्र के गांव बरारी में घटी। बच्चे की मौत से परिवार में जहां कोहराम मच गया, वहीं गांव में शोक व्याप्त है।

जानकारी के अनुसार बरारी निवासी रिंकू अग्रवाल की बरारी अपने भाई गिरीश के साथ किराना स्टोर पर बैठता है। बुधवार शाम को करीब सात बजे दुकान बंद कर रिंकू अपने घर लौटा। उसी समय रिंकू के बेटे आठ बर्षीय कृष्णा ने उसका मोबाइल लिया और मोबाइल पर खेलने लगा। रात में जब परिवार के सभी लोग सोने चले तो कृष्णा घर में नजर नहीं आया। यह देख परिवार के लोगों ने सोचा कि शायद कृष्णा घर के बाहर हो। घर के बाहर परिजनों ने देखा लेकिन वह नहीं दिखा। इसके बाद परिजन घवरा गये। रात्रि करीब 10-30 बजे कार के शीशे से अंदर कृष्णा नजर आया। तुरंत ही परिजनों ने कार का गेट खोलकर बच्चे को निकाला।

उस समय कृष्णा बेहोश था। घवराये हुए परिजन उसे लेकर तत्काल स्वर्ण जयंति अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कार का गेट बंद होने पर दम घुटने के कारण कृष्णा की मौत हो गई थी। बच्चे की मौत की खबर सुनकर परिवार में कोहराम मच गया। परिवार के लोग ही नहीं गांव के लोगों को भी जब यह पता लगा तो उनमें भी शोक व्याप्त हो गया। अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा बच्चे को मृत घोषित करने पर परिजन उसे घर ले गये और बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया गया। कृष्णा का शव घर पहुंचने पर परिवार की महिलाएं बिलख-बिलखकर रो पड़ीं। समझा जा रहा है कि पिता का मोबाइल लेकर उस पर खेलते हुए कृष्णा कार में जा बैठा और कार का गेट बंद कर लिया। इसके बाद गेट नहीं खुल सका और दम घुटने से उसकी मौत हो गई।

 

बेहोश पड़ा था कृष्णा चल रहा था मोबाइल

बताया गया कि कृष्णा को मोबाइल पर गेम खेलने का शौक था। जैसे ही पिता रिंकू अग्रवाल घर पर आते पिता का लाढ़ला कृष्णा उनका मोबाइल ले लेता और उस पर गेम खेलने लगता। परिजनों को क्या पता था कि बुधवार रात मोबाइल पर गेम खेलते कृष्णा के लिए कार में बैठना काल के मुंह में जाने की तरह हो जाएगा। जिस समय तलाश कर रहे परिजनों को कृष्णा कार में दिखा, उस समय वह बेहोश था और उसके पास पड़ा मोबाइल चल रहा था।

 

चार बहनों का अकेला भाई था कृष्णा

रिंकू अग्रवाल के पांच बच्चे हैं। कृष्णा सबसे छोटा बेटा था। चार बेटियां होने के बाद कृष्णा हुआ था। रिंकू की सबसे बड़ी बेटी नंदिनी 15 वर्षी की है। उससे छोटी पूजा, आरती और खुशबू हैं। सबसे छोटा कृष्णा था इसलिए परिवार का दुलारा था। कलेजे के टुकड़े की मौत से परिवार के लोगों की आंखों में आंसू नहीं थम रहे हैं।

 

दो माह पूर्व ही ली थी कार

बताया गया कि रिंकू के भाई गिरीश ने करीब दो माह पूर्व ही यह कार ली थी। कार के आने पर परिवार में सभी खुश थे लेकिन कृष्णा की मौत ने परिवार में शोक का माहौल हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें