ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशफर्रुखाबाद में रामनगरिया मेले में लगी भीषण आग, बच्चे की मौत, 7 जख्मी

फर्रुखाबाद में रामनगरिया मेले में लगी भीषण आग, बच्चे की मौत, 7 जख्मी

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में रामनगरिया मेले में भीषण आग लग गई । आग से 40 अस्थाई झोपड़ियां राख हो गईं। आगे से बच्चे की मौत हो गई है जबकि 7 जख्मी हो गए हैं।

फर्रुखाबाद में रामनगरिया मेले में लगी भीषण आग, बच्चे की मौत, 7 जख्मी
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,फर्रुखाबादFri, 23 Feb 2024 10:52 AM
ऐप पर पढ़ें

फर्रुखाबाद में गुरुवार और शुक्रवार की रात को रामनगरिया मेले में भीषण आग लग गई, जिससे 40 अस्थाई झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं। आग में एक बच्चे की जान चली गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार आग पर काबू पाया गया।प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग शुरू में एक झोपड़ी में लगी और तेजी से आसपास की इमारतों में फैल गई। आग बुझाने के प्रयासों में बाधा आई क्योंकि सिलेंडर फटने लगे, जिससे भक्तों में दहशत फैल गई। डॉ. वीके सिंह और पुलिस अधीक्षक विकास कुमार सहित जिला मजिस्ट्रेट तुरंत स्थिति का आकलन करने और घायलों के लिए उचित इलाज सुनिश्चित करने के लिए घटनास्थल और अस्पताल पहुंचे।

मेले के प्रभारी अधिकारी सत्य प्रकाश ने पुष्टि की कि आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन सटीक कारण अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है। आग से झुलसने वालों में विजेंद्र, सर्वेश, प्रमोद, नन्हेलाल, सत्यवती, भरत सिंह और लीला देवी शामिल हैं। उन्हें इलाज के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि आग खाना पकाने की घटना से हुई होगी, जिसके कारण गैस सिलेंडर में आग लग गई और बाद में आग फैल गई। स्थानीय अधिकारियों ने भविष्य में ऐसी त्रासदियों को रोकने के लिए घटना की गहन जांच का आश्वासन दिया है।        

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें