ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमर्यादा पुरुषोत्तम राम से महर्षि वाल्मीकि....स्वामी प्रसाद को पसंद आया अयोध्या एयरपोर्ट का नया नाम, अब यह कर दी मांग

मर्यादा पुरुषोत्तम राम से महर्षि वाल्मीकि....स्वामी प्रसाद को पसंद आया अयोध्या एयरपोर्ट का नया नाम, अब यह कर दी मांग

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अयोध्या के एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम राम की जगह महर्षि वाल्मीकि के नाम पर करने का स्वागत किया है। इसी के साथ स्वामी प्रसाद ने वाल्मीकि समाज का पुजारी रखने की मांग की।

मर्यादा पुरुषोत्तम राम से महर्षि वाल्मीकि....स्वामी प्रसाद को पसंद आया अयोध्या एयरपोर्ट का नया नाम, अब यह कर दी मांग
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,देवरियाFri, 29 Dec 2023 09:28 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य को अयोध्या के एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम राम की जगह महर्षि वाल्मीकि के नाम पर करना पसंद आ गया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी मांग कर दी है कि एक से अधिक पुजारी वाले मंदिरों में वाल्मीकि समाज के एक व्यक्ति को पुजारी बनाया जाए। वह शुक्रवार को देवरिया में पूर्व एमएलसी रामनगीना यादव की पुण्य तिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। 

उन्होंने कार्यक्रम में कहा कि अयोध्या के एयरपोर्ट का नामकरण महर्षि वाल्मीकि के नाम पर करना स्वागत योग्य कदम है। इसके साथ ही सरकार को चाहिए कि जिन मंदिरों में एक से अधिक पुजारी हैं, वहां बाल्मीकि जी के सम्मान में बाल्मीकि समाज के एक व्यक्ति को पुजारी बनाया जाय। स्वामी प्रसाद ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार का लोकतंत्र में विश्वास नहीं है। डबल इंजन की सरकार ईडी, सीबीआई व इनकम टैक्स विभाग के माध्यम से विपक्ष के लोगों को डराने का काम कर रही है। 

संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने के साथ ही उन पर लगातार हमले किए जा रहे हैं। देश की 80 करोड़ जनता को गेहूं, चावल देकर सरकार लोगों को गरीब बनाने का कार्य कर रही है। उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से पूरे तेवर में आकर कार्य करने की अपील करते हुए कहा कि 2024 का चुनाव भाजपा की विदाई का चुनाव होना चाहिए।

गौरतलब है कि अयोध्या में रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के साथ ही एयरपोर्ट का नाम भी बदल दिया गया है। अयोध्या एयरपोर्ट का नाम पहले मर्यादा पुरुषोत्तम राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट था। अब इसका नाम महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट हो गया है। पीएम मोदी शनिवार को इस एयरपोर्ट का लोकार्पण करने अयोध्या आ रहे हैं। इस दौरान अयोध्या से ही पूरे यूपी को 15000 करोड़ की योजनाओं की सौगात भी देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें