Martyr soldiers of Pulwama attack Pradeep Singh s wife will get a job in police - कन्नौज के शहीद जवान प्रदीप सिंह की पत्नी को मिलेगी पुलिस में नौकरी DA Image
12 दिसंबर, 2019|1:16|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कन्नौज के शहीद जवान प्रदीप सिंह की पत्नी को मिलेगी पुलिस में नौकरी

शहीद सीआरपीएफ जवान प्रदीप सिंह यादव

पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान प्रदीप सिंह यादव की पत्नी को पुलिस विभाग में नौकरी मिलेगी। स्नातक पास होने के नाते उन्हें सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनाती मिल सकती है। इस बाबात पुलिस महकमे ने नौकरी के लिए आवेदन भरवा कर आगे की औपचारिकताएं शुरू कर दी हैं। उधर, यूपी सरकार की घोषणा के तहत जिला प्रशासन ने शहीद की पत्नी को 20 लाख और पिता को 5 लाख रुपये की मदद राशि दे दी है। 

एसपी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि सरकार की घोषणा के तहत नौकरी देने के लिए जो जरूरी प्रक्रिया है, उसे पूरा किया जा रहा है। नौकरी गृह विभाग में ही मिलेगी इसलिए जो फार्म भरवाया गया है, उसे मंजूरी के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा जाएगा। वहां से मंजूरी मिलते ही प्रदेश सरकार नौकरी देने की औपचारिकता पूरी करेगी। शैक्षिक योग्यता को ध्यान में रखते हुए नौकरी देने का प्रावधान है और इसमें आवेदक की इच्छा का भी ध्यान रखा जाएगा।

सीआरपीएफ करेगी परिवार की मदद
गत दिनों शहीद की शव यात्रा में शामिल होने पहुंचे सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट जसवीर सिंह संधू ने शहीद की पत्नी को ढांढस बंधाया था। उन्होंने कहा था कि शहीद जवान को मिलने वाला पूरा वेतन हर माह उनकी पत्नी को मिलता रहेगा। यह जवान के रिटायरमेंट उम्र तक जारी रहेगा। इसके अलावा दोनों बेटियां सुप्रिया (10) और दो साल की सोना की पढ़ाई का पूरा खर्च भी सीआरपीएफ उठाएगी। दोनों बच्चियों के सपने सीआरपीएफ पूरा करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Martyr soldiers of Pulwama attack Pradeep Singh s wife will get a job in police