ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशडीजीपी की बेटी से शादी, महिला मित्र से नजदीकियां, आईपीएस अंकित मित्तल निलंबित

डीजीपी की बेटी से शादी, महिला मित्र से नजदीकियां, आईपीएस अंकित मित्तल निलंबित

महिला मित्र से नजदीकियों के बाद गोंडा एसपी के पद से हटाए गए IPS अंकित मित्तल को अब निलंबित कर दिया गया है। वर्ष 2014 बैच के यूपी कैडर के आईपीएस अंकित मित्तल के खिलाफ उनकी पत्नी ने कई शिकायतें की थी।

डीजीपी की बेटी से शादी, महिला मित्र से नजदीकियां, आईपीएस अंकित मित्तल निलंबित
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,लखनऊMon, 24 Jun 2024 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

महिला मित्र से नजदीकियों के बाद गोंडा एसपी के पद से हटाए गए आईपीएस अंकित मित्तल को अब निलंबित कर दिया गया है। वर्ष 2014 बैच के यूपी कैडर के आईपीएस अंकित मित्तल के खिलाफ उनकी पत्नी ने कई शिकायतें की थीं। सोमवार को उन्हें निलंबित करने के साथ ही विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं। अंकित वर्तमान में चुनार के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में एसपी के पद पर तैनात थे। सूत्रों के अनुसार डीजी ट्रेनिंग के स्तर से पत्नी की शिकायतों की जांच कराए जाने के बाद उन्हें निलंबित किया गया है। अंकित मित्तल की पत्नी प्रदेश के एक पूर्व डीजीपी की बेटी हैं। शादी के बाद से ही पति-पत्नी के रिश्ते ठीक नहीं चल रहे हैं। पत्नी उनके ऊपर तरह-तरह के आरोप लगाती रही हैं।

गोंडा में एसपी के पद पर तैनाती के दौरान दोनों के विवाद खुलकर सामने आ गए। इसके बाद उनके ससुर और पूर्व डीजीपी के जरिए शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंची थी। गोंडा के वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने मध्यस्थता करके विवाद सुलझाने का विफल प्रयास भी किया था। पिछले ही हफ्ते प्रदेश सरकार ने एक प्रमोटी डिप्टी एसपी कृपा शंकर कन्नौजिया को पीएसी में सिपाही के उनके मूल पद पर रिवर्ट कर दिया। वह एक महिला सिपाही के साथ अवैध संबंधों के लिए दोषी पाए गए थे। उन्नाव में सीओ के पद पर तैनाती के दौरान वह इस महिला सिपाही के साथ एक होटल के कमरे में पकड़े गए थे। कन्नौजिया को 26वीं वाहिनी पीएसी गोरखपुर में सिपाही के पद पर वापस किया गया है। 

महिला मित्र से संबंधों को लेकर चर्चा में आने के बाद गोंडा से हटे थे 
गोंडा। पत्नी से बदसलूकी के आरोप में निलंबित आईपीएस अंकित मित्तल गोंडा में एसपी रहे हैं। पत्नी की शिकायत के बाद उन्हें गोंडा के एसपी पद से हटाकर आरटीसी चुनार भेजा गया था। अंकित मित्तल मूल रूप से हरियाणा के सोनीपत के निवासी है। मैकेनिकल इंजीनियरिंग स्नातक अंकित के पिता का नाम राजेंद्र मित्तल है। 

प्रशासनिक हलकों से जुड़े सूत्रों के मुताबिक महिला मित्र से संबंधों को लेकर विवादों के घेरे में आए वर्ष 2014 बैच के आईपीएस अंकित मित्तल को शासन ने बीते 16 दिसंबर को जिले से हटा दिया था। बताया जा रहा है कि पत्नी की शिकायत पर वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने दोनों को साथ बैठाकर मामला को सुलझाने की कोशिश की थी। बताया जा रहा है कई दौर की बातचीत के बाद मामला हल नहीं हो सका था। आईपीएस अंकित मित्तल के परिजन भी मामले को सुलझाने के लिए गोंडा आए थे लेकिन उनके प्रयासों का कोई नतीजा नहीं निकला। 

पत्नी की शिकायतें प्रथम दृष्टया सही पाए जाने पर शासन ने उन्हें हटा दिया था। पूर्व डीजी गोपाल गुप्ता के दामाद अंकित मित्तल पर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बदसलूकी करने का आरोप है। बताया जा रहा है कि उनकी महिला मित्र पूर्वांचल के एक जिले से ताल्लुक रखती हैं। उसके कई रसूखदार और आपराधिक किस्म लोगों से संबंध हैं। इन्हीं संबंधों का वह महिला बेजा फायदा उठाती है। जानकारों का यहां तक दावा है कि आईपीएस अफसर की महिला मित्र के यूपी और बिहार के कई माफिया से भी संबंध हैं।