Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशअमेरिका में हुई शादी, सहारनपुर में अदा की गईं रस्में, ऑनलाइन शामिल हुए परिजन

अमेरिका में हुई शादी, सहारनपुर में अदा की गईं रस्में, ऑनलाइन शामिल हुए परिजन

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरDeep Pandey
Tue, 30 Nov 2021 05:10 AM
अमेरिका में हुई शादी, सहारनपुर में अदा की गईं रस्में, ऑनलाइन शामिल हुए परिजन

इस खबर को सुनें

सहारनपुर का तीतरो एक अनोखी शादी का गवाह बना। शादी सात समंदर पार अमेरिका में हुई। जबकि, शादी की रस्में तीतरो में ही पूरी की गई। रस्में ऑनलाइन हुई और परिजन भी ऑनलाइन ही शादी का हिस्सा बने। खास बात यह है कि शादी की दावत का भी तीतरो में आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में मेहमानों ने लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया।

दरअसल, सहारनपुर के कस्बा तीतरो निवासी राजकुमार चौधरी का बेटा राजकमल अमेरिका की कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में स्कॉलर है। वहीं पर उसकी पहचान तमिलनाडु की रहने वाली राजलक्ष्मी अश्विनी से हुई थी। राजलक्ष्मी स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में पोस्ट डॉक्टोरल फैलोशिप कर रही है। करीब दो साल पहले दोनों ने वैवाहिक बंधन में बंधने का निर्णय लिया। जिसके बाद दोनों की सगाई हो गई थी। तय हुआ था कि दोनों की शादी धूमधाम से भारत में ही की जाएगी। 

कोरोना के कारण अमेरिका नहीं जा सके परिजन
राजकुमार ने बताया कि दो साल पहले भारत में शादी करना तय हुआ था, लेकिन कोरोना के कारण शादी का कार्यक्रम टाल दिया गया था। अब फिर से शादी का कार्यक्रम तय हुआ तो कोरोना के केस बढ़ गए। जिस कारण राजकमल के परिजनों को अमेरिका का वीजा नहीं मिल सका। जबकि, युवती पक्ष के लोग पहले से ही अमेरिका में रह रहे हैं। 

वाशिंगटन के विष्णु मंदिर में हुई शादी 
शादी का कार्यक्रम भारतीय रिति रिवाज के साथ ही संपन्न कराय गया। वाशिंगटन के विष्णु मंदिर में शादी हुई। जबकि, शादी की रस्में तीतरो में ऑनलाइन पूरी कराई गई। सुबह के समय मंढ़ा पूजन हुआ। परिजनों ने तीतरो में ही दावत का भी इंतजाम किया और मेहमानों को निमंत्रण भेजा गया था। 

लड़की पक्ष के लोग रहे मौजूद 
लड़की पक्ष की ओर से इस शादी में राजलक्ष्मी का पहले से अमेरिका में शिक्षा ग्रहण कर नौकरी कर रहा उसका छोटा भाई तथा वीजा लेकर अमेरिका पहुंचे माता पिता के साथ साथ परिवार के अन्य लोगों ने भी हिस्सा लिया। 

ऑनलाइन देखी शादी, क्षेत्र में रही चर्चा 
सोमवार को शादी ऑनलाइन देखने के लिए एक लिंक जारी किया गया, जिसके बाद परिजनों ने सभी रिश्तेदारों को लिंक शेयर किया। इस खास अनोखी शादी का लोगों में खासा उत्साह नजर आया।

epaper

संबंधित खबरें