ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशcorona lockdown : बराती न जनाती, सन्नाटे में हुआ निकाह

corona lockdown : बराती न जनाती, सन्नाटे में हुआ निकाह

न बराती न जनाती, सन्नाटे का माहौल, कुछ देर बाद मौलवी ने सोशल डिस्टेंस बनाकर कुरान की आयतें पढ़ना शुरू किया। कुछ ही देर बाद निकाह संपन्न होकर दुल्हन दूल्हे के साथ अपने ससुराल रुखसत हो जाती है। कुछ ऐसे...

corona lockdown : बराती न जनाती, सन्नाटे में हुआ निकाह
हिन्दुस्तान टीम,देवाशरीफ (बाराबंकी)Mon, 13 Apr 2020 10:11 AM
ऐप पर पढ़ें

न बराती न जनाती, सन्नाटे का माहौल, कुछ देर बाद मौलवी ने सोशल डिस्टेंस बनाकर कुरान की आयतें पढ़ना शुरू किया। कुछ ही देर बाद निकाह संपन्न होकर दुल्हन दूल्हे के साथ अपने ससुराल रुखसत हो जाती है। कुछ ऐसे ही अनोखे अंदाज में रविवार को पीड़ गांव में एक घर में निकाह संपन्न हुआ।

जी हां! थाना देवा के पीड़ गांव निवासी मोहम्मद शब्बीर की बेटी इसरत जहां की बारात रविवार को आई थी। फतेहपुर ग्राम कदिराबाद निवासी सिराजुद्दीन के बेटे मेराजुद्दीन 13 अप्रैल को अकेले ही सेहरा

बांधकर बारात लेकर पहुंचे। लॉकडाउन के मद्दे नजर कोई भीड़ भाड़ नहीं थी। सोशल डिस्टेंस बनाकर मौलवी ने दूल्हा-दुल्हन का निकाह पढ़ा। दूल्हा दुल्हन और मौलवी ने निकाह का छुहारा शक्कर खाया और निकाह की सारी रस्में अदा की गई।

लॉकडाउन का दिखा असर : देवा के ग्राम पीड़ में हुई शादी के दौरान लॉकडाउन का पूरा असर दिखाई दिया। लड़की के पिता ने पहले साबुन से दूल्हे का हाथ धुलवाया और कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बरतते हुए सभी कार्य संपन्न कराएं। दूल्हा आया और निकाह कर दुल्हन को लेकर चला गया। गांव में कुछ लोगों ने जाना और कुछ लोगों को पता भी नहीं लग सका। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें