Marine commando Pravin Tawatia tell about the country Armory during 26-11 mumbai terrorist attack on Kaun Banega Crorepati show - KBC के एपिसोड में इस शख्स ने सुनाई मुंबई हमले की आंखों देखी कहानी, यूं हुआ था ताज पर अटैक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KBC के एपिसोड में इस शख्स ने सुनाई मुंबई हमले की आंखों देखी कहानी, यूं हुआ था ताज पर अटैक

अमिताभ बच्चन के साथ मरीन कमांडो प्रवीण तेवतिया

26 नवंबर 2008 को मुंबई के ताज होटल पर हुए आतंकी हमले में 150 लोगों की जान बचाने वाले मरीन कमांडो प्रवीण तेवतिया ने 'कौन बनेगा करोड़पति' की हॉटसीट से पूरे देश को शौर्यगाथा सुनाई। मुंबई में शुक्रवार रात शूट हुए केबीसी के 'कर्मवीर' एपिसोड में प्रवीण पहुंचे। प्रवीण तेवतिया का यह एपिसोड जल्दी ही प्रसारित होगा।

टीवी के सबसे बड़े गेम शो 'केबीसी' के सीजन-10 में पहली बार 'केबीसी कर्मवीर' सेगमेंट शुरू हुआ है जो हर शुक्रवार को प्रसारित किया जा रहा है। इस शो में सेलिब्रिटी गेस्ट को बुलाने के बजाय ऐसे लोगों को तरजीह दी गई है, जिन्होंने समाज के उत्थान या लोगों की जिंदगी बदलने में अहम भूमिका निभाई है।

इस शो में जल्द ही मरीन कमांडो प्रवीण तेवतिया नजर आएंगे। मुंबई में बिग बी अमिताभ बच्चन के साथ शूट हुए इस खास एपिसोड में प्रवीण ने मुंबई हमले की कहानी अपनी जुबानी बताई। कैसे हमला हुआ, कैसे रेस्क्यू किया, कैसे लोगों को बचाया और तीन गोलियां लगने के बावजूद कैसे उन्होंने हिम्मत नहीं हारी...यह सब उन्होंने हॉटसीट पर बैठकर बताया। प्रवीण के अदम्य साहस की कहानी सुनकर अमिताभ अभिभूत हो गए।

प्रवीण तेवतिया बुलंदशहर जिले में भटौना गांव के रहने वाले हैं। ताज होटल मुंबई पर आतंकी हमले में सबसे पहले पहुंचने वाली भारतीय नौसेना की टीम में वह शामिल थे। घने अंधेरे कमरे में उन्हें तीन गोलियां लगी थी। बावजूद इसके उन्होंने आतंकियों को खदेड़ दिया। होटल में फंसे करीब डेढ़ सौ लोगों को सकुशल बचा लिया गया था। तीन गोलियां लगने से उनके कान और फेफड़े फट गए थे। इसके बावजूद प्रवीण ने हार नहीं मानी और नौसेना से सेवानिवृत्ति लेकर खुद को एक अंतराष्ट्रीय धावक के रूप में पहचान दी।

अमिताभ ने किया ट्वीट
'केबीसी कर्मवीर' शूट होने के बाद अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा, 26/11 हमले में 150 लोगों को बचाने वाले मार्कोस यूनिट के उस विशेष इंसान ने अविश्वसनीय साहस दिखाते हुए छाती और सिर पर गोली खाई। बावजूद इसके खुद को साबित किया और अक्षम श्रेणी में आयरनमैन बनकर दिखाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Marine commando Pravin Tawatia tell about the country Armory during 26-11 mumbai terrorist attack on Kaun Banega Crorepati show