DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › दिल्ली संपर्कक्रांति, नैनी जनशताब्दी समेत कई ट्रेनें तीन दिन रहेंगी रद, 24 तक बदले रूट से चलेंगी कुछ गाड़ियां
उत्तर प्रदेश

दिल्ली संपर्कक्रांति, नैनी जनशताब्दी समेत कई ट्रेनें तीन दिन रहेंगी रद, 24 तक बदले रूट से चलेंगी कुछ गाड़ियां

मुरादाबाद। वरिष्ठ संवाददाताPublished By: Yogesh Yadav
Tue, 21 Sep 2021 11:32 PM
दिल्ली संपर्कक्रांति, नैनी जनशताब्दी समेत कई ट्रेनें तीन दिन रहेंगी रद, 24 तक बदले रूट से चलेंगी कुछ गाड़ियां

रामपुर में इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिंग के चलते बुधवार से शुक्रवार तक मुरादाबाद रूट की कई गाड़ियां रद रहेगी। इसमें नैनी जनशताब्दी, दिल्ली संपर्कक्रांति, रानीखेत, नौचंदी समेत कई ट्रेनें शामिल हैं। वहीं बाघ, अवध आसाम समेत तीन ट्रेनें भी बदले रुट से चलेंगी।

रामपुर में यार्ड रिमाडलिंग व इंटरलाकिंग से बुधवार से रेल सफर दुश्वार रहने वाला है। रेलवे ने इंटरलाकिंग के लिए पांच दिनों का ब्लाक लिया था। शुरुआत के दो दिन प्री एनआई वर्क से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित नहीं रहीं। लेकिन बुधवार से काम के चलते मेगा ब्लाक रहेगा। इससे कई गाड़ियों का संचालन रोका गया है। रेलवे के अनुसार काठगोदाम से देहरादून जाने वाली नैनी जनशताब्दी, काठगोदाम से दिल्ली संपर्क क्रांति, जैसलमेर से काठगोदाम रानीखेत, प्रयागराज से सहारनपुर नौचंदी, नई दिल्ली से वाराणसी काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के अलावा मुरादाबाद-काठगोदाम के बीच चलने वाली तीन पैसेंजर ट्रेनें भी आज नहीं चलेंगी। इंटरलाकिंग के चलते मंगलवार को भी काशी व नौचंदी एक्सप्रेस ट्रेनों को भी रद रखा गया।

डीसीएम गौरव दीक्षित ने बताया कि ब्लाक के चलते तीन दिनों तक चलने वाले ब्लाक के कारण कुछ ट्रेनों को बदले मार्ग से चलाया जाएगा। बुधवार को अवध आसाम एक्सप्रेस व काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस बरेली लालकुंआ और काठगोदाम-दिल्ली शताब्दी ट्रेन लालकुंआ, काशीपुर से कटघर तीन दिन रुट बदलकर चलाई जाएगी। 

सोनकपुर में आज से रखे जाएंगे गर्डर

मुरादाबाद। रामपुर में रिमाडलिंग के चलते लिए गए मेगा ब्लाक में सोनकपुर रेल ओवरब्रिज का भी काम होगा। 22 से 24 सितंबर तक चलने वाले ब्लाक में रामपुर के संग बड़ा काम सोनकपुर ब्रिज का भी होगा। रेलवे के निर्माण खंड को रेल फाटक पर गर्डर रखने के लिए दो-दो घंटे का ब्लाक मिला है। कांठ से दिल्ली रोड को जोड़ने के लिए सोनकपुर में आरओबी बन रहा है। पुल पर बड़ी बाधा रेललाइनें है। रेल क्रासिंग पर पुल के लिए गर्डर डालने के लिए रेलवे को काफी समय से मेगा ब्लाक का इंतजार था।

निर्माण खंड को रामपुर इंटरलाकिंग का ब्लाक में 1 सी गेट पर गर्डर डालने का ब्लाक मिला है। बुधवार से शुक्रवार तक रेलवे रेलफाटक पर गर्डर डालेगा। रेलवे को फाटक पर आठ लोहे के गर्डर डालने है। रेललाइन के ऊपर गर्डर ब्लाक के दौरान डाले जाएंगे। जबकि रेल लाइन से दूर 16 सीमेंट के गर्डर बाद में डालने का काम होगा। डीसीएम का कहना है कि 1 सी पर गर्डर के लिए दो दो घंटे का ब्लाक मिला है। इस दौरान रेल पटरी के ऊपर काम होगा।

संबंधित खबरें