Many stories of Atiq Ahmed in Naini Jail CBI may conduct raid - नैनी जेल में बंद हैं अतीक की कई कहानियां, सीबीआई छापे की आशंका DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नैनी जेल में बंद हैं अतीक की कई कहानियां, सीबीआई छापे की आशंका

atiq ahmed

अतीक के छह ठिकानों पर बुधवार को जब सीबीआई की टीमें छानबीन कर रही थीं उस वक्त नैनी सेंट्रल जेल में अफसर व कर्मचारी इस गुणाभाग में जुटे थे कि जेल के अंदर छापा पड़ा तो क्या-क्या बताना है, क्या छिपाना है। चर्चा थी कि देवरिया जेल की तर्ज पर केंद्रीय जांच एजेंसी नैनी जेल में भी अतीक के कारनामे खंगालने धमक सकती है। कुछ अधिकारी तो सीबीआई से बचने के लिए छुट्टी पर जाने तक की योजना बना रहे थे। 

जेलर को पीटने पर भेजा था देवरिया
कहानी यह कि 2017 में नैनी जेल में रहने के दौरान अतीक ने अपनी हनक बनाने के लिए एक जेलर को थप्पड़ जड़ दिया था। इससे जेल प्रशासन हिल गया था लेकिन डर से जेलर ने रिपोर्ट नहीं दर्ज कराई। बाद में हुआ यह कि 3 अप्रैल 2017 को अतीक को नैनी से देवरिया जेल भेज दिया गया। जितने दिन अतीक नैनी जेल में रहा, उतने दिन सभी इस बाहुबलि के आगे नतमस्तक रहे। कहा जाता रहा है कि नैनी जेल में जेलर की नहीं, अतीक की चलती है। उसका हुक्म जेल अधिकारियों से लेकर नंबरदारों तक के लिए मानना अनिवार्य होता था। आज भी अतीक के खिलाफ बोलने से जेल के अधिकारी बचते हैं। अतीक अहमद नैनी जेल में बंद रहने के दौरान अपने गुर्गो के लिए रोजाना खाने पीने की फरमाइश जेल प्रशासन को भेजता था, जिसने मना किया उसकी शामत तय थी। लोकसभा चुनाव 2019 के ठीक पहले बरेली जेल से ट्रांसफर होकर नैनी जेल पहुंचे अतीक ने दोबारा वहीं रुतबा बनाने की कोशिश की।

CBI ने अतीक अहमद के ससुराल, कैशियर और PRO के घर पर मारे छापे

हाई कोर्ट सख्त न होता तो अतीक जेल नहीं जाता
25 जनवरी 2005 को बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में नाम आने के बाद अतीक काफी समय तक नैनी जेल में रहा। बसपा शासन होने के बावजूद जेल में सिक्का उसी का चलता था। 2012 में सपा सरकार आने के बाद अतीक जेल से बाहर आया। इसके बाद 14 दिसंबर 2016 को शुआट्स में तोडफोड़ व मारपीट के आरोप में एफआईआर हुई। जिसमें इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका तक दाखिल हो गई थी। हाई कोर्ट ने सख्ती दिखायी तो 11 फरवरी को अतीक नाटकीय तरीके से नैनी कोतवाली में सरेंडर कर जेल चला गया।

अतीक जेल में, करीबियों पर लटक रही सीबीआई की तलवार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Many stories of Atiq Ahmed in Naini Jail CBI may conduct raid