DA Image
20 अक्तूबर, 2020|8:31|IST

अगली स्टोरी

मनोज तिवारी, रविकिशन और असरानी सहित कई फिल्मी एक्टर करेंगे रामलीला, जानिए किसका क्या होगा रोल

many film actors including manoj tiwari ravikishan asrani will do ramlila in ayodhya telecast on soc

रामलीला के जरिए पूरी दुनिया को प्रभु राम संदेश देने के लिए फिल्मी कलाकार रामायण के पात्रों की भूमिका निभाएंगे। इस रामलीला का मंचन शारदीय नवरात्र के अवसर पर 17 अक्तूबर से अयोध्या में ही होगा। कोविड-19 की गाइड लाइन व अधिकतम सौ से अधिक लोगों की अनुमति न होने के कारण इस मंचन आम जनता नहीं देख पाएगी। फिर भी इस रामलीला को सैटेलाइट चैनलों के अतिरिक्त सोशल मीडिया व यू-ट्यूब पर देखा जा सकेगा।

 

इस रामलीला मंचन का आयोजन 'अयोध्या की रामलीला' नामक दिल्ली की संस्था कर रही है। इस संस्था के अध्यक्ष व मंचन कार्यक्रम के प्रोड्यूसर सतीश मलिक का कहना है कि वह लंबे से अयोध्या में ही रामलीला करना चाह रहे थे लेकिन आयोजन का अवसर अब मिल सका है। अयोध्या में आयोजन का अवसर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वजह से मिल सका है। वह बताते हंै कि उन्हें बीते दस सालों से फिल्मी कलाकारों की रामलीला का अनुभव है। दिल्ली व मुम्बई में पहले से ही वह फिल्मी कलाकारों के जरिए रामलीला का मंचन करा चुके हैं। उन्होंने जानकारी दी कि इस आयोजन के लिए तैयारियां की जा रही हैं। रामलीला मंचन लक्ष्मण किला में किया जाएगा।

 

इस सम्बन्ध में लक्ष्मण किलाधीश महंत मैथिली रमण शरण सहित जिला प्रशासन से वार्ता हो चुकी है। उन्होंने बताया कि यह मंचन 17 अक्तूबर से शुरू होकर 25 अक्तूबर तक चलेगा। इस आयोजन के लिए स्टेज का निर्माण एक अक्तूबर से शुरू होगा और निर्माण कार्य के लिए सभी टेक्नीशियन मुम्बई से ही आएंगे। उन्होंने बताया कि इस आयोजन के लिए डिजिटल स्तर पर काफी काम किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि इस लाइव प्रसारण को देखकर हर कोई रोमांचित होगा।

 

अलग-अलग पात्र का अभिनय करेंगे अलग-अलग अभिनेता
 

हास्य कलाकार असरानी-नारद

भोजपुरी कलाकार रवि किशन-भरत

सांसद व गायक मनोज तिवारी- अंगद

रजा मुराद-अहिरावण

शाहबाज खान-रावण
बिंदु दारासिंह- हनुमान
राकेश बेदी-निषादराज
रितु शिवपुरी-कैकेई  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Many film actors including Manoj Tiwari Ravikishan Asrani will do Ramlila in ayodhya telecast on social media