ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमिलिए भारत के 'देसी सुपरमैन' से, ऐसे बचाता है लोगों की जान

मिलिए भारत के 'देसी सुपरमैन' से, ऐसे बचाता है लोगों की जान

हॉलीवुड फिलम्स में सुपरमैन की तरह मुजफ्फरनगर का रहने वाला ये शख्स लोगों की जान बचाता है। इसी वजह से लोग उसे भारत का सुपरमैन मानते हैं। इस देसी सुपरमैन की कहानी भी फिल्मों के सुपरमैन से मिलती जुलती...

मिलिए भारत के 'देसी सुपरमैन' से, ऐसे बचाता है लोगों की जान
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानMon, 25 Jun 2018 04:43 PM
ऐप पर पढ़ें

हॉलीवुड फिलम्स में सुपरमैन की तरह मुजफ्फरनगर का रहने वाला ये शख्स लोगों की जान बचाता है। इसी वजह से लोग उसे भारत का सुपरमैन मानते हैं। इस देसी सुपरमैन की कहानी भी फिल्मों के सुपरमैन से मिलती जुलती है। लेकिन इनके पास कोई सुपर पॉवर नहीं है और ना ही कोई फैंसी सूट।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में रहने वाला मनोज कुमार सैनी को लोग लोग सुपरहीरो मान रहे हैं। मनोज कुमार सैनी की एक फ्रूट्स की दुकान है, लेकिन उसकी पहचान सुपरमैन है। एक मीडिया रिपोर्टर्स के मुताबिक मनोज मुजफ्फरनगर के भोपा एरिया के गंगा नहर के पास फ्रूट्स की दुकान लगाता है। ये जगह सुसाइड प्वॉइंट के नाम से भी जाना जाता है। जहां कई सारे लोग सुसाइड कर चुके हैं।

मनोज कुमार सैनी ने पिछले 1 साल में 7 लोगों की जान बचाई है। मनोज कुमार का कहना है कि पहली बार मैंने जब देखा कि एक लड़का नहर में कूदकर सुसाइड करने की कोशिश कर रहा है तो मैं घबरा गया। कुछ मिनट तक तो मैं देखता रहा। मुझे अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ। जिसके बाद मैंने ठान लिया कि मैं इस शख्स की जान बचाकर रहूंगा। जैसे ही वो कूदा तो मैं पीछे से नहर में कूद गया और उसकी जान बचाई। 

ये सुसाइड प्वॉइंट मुजफ्फरनगर से 16 किलोमीटर दूर है। पिछले गुरुवार मनोज कुमार सैनी ने सांतवीं जिंदगी बचाई। जिसके बाद पुलिस स्टेशन बुलाकर उनकी बहादुरी के लिए हजार रुपये दिए गए। मनोज कुमार ने कहा- मुझे इतना पता है कि मैं किसी को अपनी आंखों के सामने मरता नहीं देख सकता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें