DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मन्नान वानी की मौत: AMU के 2 छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

amu

कश्मीर में मुठभेड़ में मारे गए आतंकी मन्नान वानी को लेकर एएमयू कैंपस में देशद्रोही के नारे लगाए जाने पर पुलिस ने 2 छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। एसएसपी ने बताया की मेडिकल चौकी इंचार्ज इसरार अहमद के द्वारा एएमयू से बायोकेमेस्ट्री से पीएचडी कर रहे वसीम अयुब मलिक और इतिहास के छात्र अब्दुल हसीद मीर के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ है।

AMU में लगे 'लेकर रहेंगे आजादी' के नारे, आईबी अलर्ट

बता दें कि हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन में शामिल होने के बाद वाणी सेना के निशाने पर आ गया था बृहस्पतिवार सुबह सेना के जवानों ने एक मुठभेड़ के दौरान मन्नान वानी को मार गिराया इसकी सूचना जब अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंची तो यहा पढ़ने वाले कश्मीरी छात्र भारी मायूस नजर आए।

AMU में आतंकी वानी के जनाजे की नमाज पढ़ने का प्रयास, तीन छात्र निलंबित

शाम में उन्होंने जनाजे की नमाज पढ़ने का भी प्रयास किया हालांकि नमाज पढ़ने से पहले ही अन्य छात्रों व इंतजामियां के अधिकारियों और बुलो ने उन्हें रोक दिया। जबरन नमाज पढ़ने का प्रयास कर रहे तीन छात्रों निलंबित करने के साथ 5 छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है बताया जा रहा है कि इंतजामियां के नमाज़ पढ़ने से रोकने व मन्नान वानी की मौत से क्षुब्ध कश्मीरी छात्रों ने आजादी के नारे लगाए। 

उन्होंने कहा कि हम आजादी लेकर रहेंगे। एएमयू कैम्पस में आजादी के नारे लगने से इंतजामिया में खलबली मच गई। इंटेलिजेंस ब्यूरो की ओर से हाईकमान को स्थिति से अवगत कराया गया। बता दें कि इससे पूर्व पिछले दिनों मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर हुए विवाद के बाद एएमयू पहुंचे कश्मीरी छात्रों ने आजादी के नारे लगाए थे।

जम्मू-कश्मीर: एनकाउंटर में ढेर हुआ AMU स्कॉलर से आतंकी बना मन्नान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mannan Wani row 2 students of AMU register sedition case