Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशमनीष हत्याकांड: सोमवार को गोरखपुर पहुंचेंगे दोनों दोस्त, आरोपियों से आमना-सामना कराएगी सीबीआई टीम

मनीष हत्याकांड: सोमवार को गोरखपुर पहुंचेंगे दोनों दोस्त, आरोपियों से आमना-सामना कराएगी सीबीआई टीम

वरिष्ठ संवाददाता,गोरखपुरSneha Baluni
Sat, 27 Nov 2021 06:46 AM
मनीष हत्याकांड: सोमवार को गोरखपुर पहुंचेंगे दोनों दोस्त, आरोपियों से आमना-सामना कराएगी सीबीआई टीम

इस खबर को सुनें

कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मौत की गुत्थी सुलझाने में लगी सीबीआई ने मनीष के गुड़गांव के दोनों दोस्तों से एक राउंड की पूछताछ कर ली। लखनऊ में हुई पूछताछ के बाद दोनों दोस्त गुड़गांव लौट गए हैं पर सीबीआई ने उन्हें सोमवार को गोरखपुर पहुंचने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक गोरखपुर में होटल के कमरे में न सिर्फ सीन रिक्रिएट कराया जाएगा बल्कि आरोपितों से भी सीबीआई उनका आमना-सामना करा सकती है।

कानपुर के प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता के गुड़गांव के दोस्त हरबीर सिंह और प्रदीप सिंह से सीबीआई ने दो दिन तक लखनऊ में पूछताछ की उसके बाद दोनों शुक्रवार को गुड़गांव लौट गए। अब ​दोनों को सोमवार की सुबह सीबीआई ने गोरखपुर बुलाया है। यहां दोनों के साथ मिलकर सीबीआई होटल कृष्णा पैलेस के रूम नंबर 512 में क्राइम सीन रिक्रिएट करेगी। इसके बाद इस हत्याकांड की जांच आगे बढ़ाएगी। 

इससे पहले सीबीआई अपनी पूरी टीम के साथ रविवार की शाम तक गोरखपुर आ सकती है। इस बार खास बात यह होगी कि सीन रिक्रिएट कराने के बाद आरोपित पुलिस वालों को भी कस्टडी रिमांड पर सीबीआई ले सकती है। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान मनीष के दोस्तों का आरोपित पुलिस वालों से सीबीआई आमना-सामना भी कराएगी। इसके साथ ही होटल से लेकर, रामगढ़ताल थाने की सरकारी जीप और अन्य स्थानों से सीबीआई इस केस से जुड़े कुछ मेडिकल और फॉरेंसिक सबूत भी जुटाएगी। शायद इसीलिए सीबीआई इस बार मेडिकल, फॉरेंसिक सहित अन्य कई टीमें साथ लेकर आ रही है। 

आरोपितों की वर्दी बरामद कर सकती है सीबीआई 

सबूत जुटाने के क्रम में सीबीआई आरोपित पुलिस वालों को रिमांड पर लेकर उनकी घटनावाली रात की वर्दी भी बरामद करने की कोशिश कर सकती है। अगर वर्दी नष्ट भी कर दी गई होगी तो टीम उसके सैंपल ले सकती है। वहीं, आखिरी में टीम होटल कर्मचारियों, मनीष के दोस्तों और पुलिस वालों को एक साथ ​बैठाकर भी पूछताछ कर सकती है। 

हालांकि इससे पहले सीबीआई इस केस में मनीष के दोस्तों सहित डॉक्टरों और होटल कर्मचारियों के बयान दर्ज कर चुकी है। ऐसे में माना जा रहा है कि सीबीआई इस बार आरोपित पुलिस वालों को कस्टडी में लेकर साथ चली जाएगी। इसके बाद बाकी की पूछताछ उनसे लखनऊ या फिर दिल्ली में होगी।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें