Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशमनीष गुप्‍ता हत्‍याकांड: सीबीआई ने होटल मैनेजर से की पूछताछ, कब्जे में लिया सामान

मनीष गुप्‍ता हत्‍याकांड: सीबीआई ने होटल मैनेजर से की पूछताछ, कब्जे में लिया सामान

वरिष्‍ठ संवाददाता ,गोरखपुर Ajay Singh
Tue, 30 Nov 2021 04:24 PM
मनीष गुप्‍ता हत्‍याकांड: सीबीआई ने होटल मैनेजर से की पूछताछ, कब्जे में लिया सामान

इस खबर को सुनें

मनीष गुप्ता की मौत की गुत्थी सुलझाने में जुटी सीबीआई सोमवार को एक बार फिर गोरखपुर आ गई है। सोमवार को सीबीआई ने मुकदमे से जुड़े सामान कब्जे में लिए और रामगढ़ताल थाने में तैनात दो पुलिसवालों के साथ ही होटल के मैनेजर से पूछताछ की।

वहीं पूरे दिन दस्तावेज भी तैयार करती रही। माना जा रहा कि आरोपित पुलिस वालों को रिमांड पर लेने के साथ ही सीबीआई इस बार घटना का सीन रीक्रिएट भी करा सकती है। टीम ने मनीष के गुरुग्राम के दोनों दोस्तों को बुला लिया है। वहीं गोरखपुर के दोस्तों को भी अलर्ट पर रखा गया है।

सोमवार की सुबह सड़क मार्ग से सीबीआई की दो सदस्यीय टीम गोरखपुर पहुंची। इससे पूर्व ही उनके लिए सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन में दो कमरा बुक कराया गया था। वहीं दो अन्य सदस्यों के सोमवार की रात या फिर मंगलवार की सुबह पहुंचने की संभावना है। उनके लिए भी दो कमरा बुक कराया गया है। टीम इससे पहले भी 11 नवम्बर को गोरखपुर आई थी और एक सप्ताह तक यहां रहकर पूछताछ करने के बाद 17 नवम्बर को आरोपितों की पेशी कराकर लौट गई थी। टीम के गोरखपुर आते मनीष के गोरखपुर के दोस्त चंदन सैनी को टीम ने बुलाया।

उधर, मनीष के गुरुग्राम के दोस्त प्रदीप और हरबीर को भी सोमवार को बुलाया गया था लिहाजा वह ट्रेन से गोरखपुर आए। वहीं सीबीआई ने दिन में रामगढ़ताल थाने पर तैनात सिपाही रंजित और दीवान जय प्रकाश को बुलाया था।

मौका-ए वारदात से बरामद मुकदमे से जुड़े सामान को सीबीआई को सौंपा

बताया जा रहा है कि घटना वाली रात इनकी भी थाने पर डयूटी थी। कुछ देर बाद यह लौट गए और फिर थाने का होमगार्ड रामकृपाल एक अन्य दीवान के साथ घटना के दौरान मौका-ए वारदात से बरामद मुकदमे से जुड़े सामान को सीबीआई को सौँप दिया। यह सभी सामान रामगढ़ताल थाने के मालखाने में रखा था। इसमें होटल के रजिस्टर के अलावा मनीष गुप्ता के चप्पल और खून से सना तैलिया भी है। इससे पहले होटल कृष्णा पैलेस के मैनेजर आदर्श पांडेय को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था।

वहीं करीब दो घंटे तक सीबीआई ने आदर्श पांडेय से पूछताछ की। उधर, कुछ देर बाद सिपाही रंजित को टीम ने दोबारा बुलाया। पूछताछ के अलावा पूरे दिन टीम दस्तावेज को तैयार करती रही।

होटल से अस्तपाल फिर बीआरडी जाएगी सीबीआई

होटल के रूम नंबर 512 में हुई घटना से लेकर मनीष को मानसी अस्पताल ले जाने फिर वहां से बीआरडी ले जाने का सीबीआई सीन रिक्रिएट कर सकती है। इस दौरान टाइमिंग में हुए खेल से भी पर्दा उठ सकेगा। सीन रिक्रिएशन व अब तक की पूछताछ के आधार पर सीबीआई आरोपित पुलिस वालों से पूछताछ करेगी। वहीं, टीम इस बार कुछ मेडिकल और फॉरेंसिक टेस्ट के जरिए भी घटना से संबंधित सबूत जुटा सकती है।

epaper

संबंधित खबरें