ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमनीष गुप्ता हत्याकांड में सीबीआई ने तेज की जांच, पुलिस वालों की हिरासत 24 दिसंबर तक बढ़ी

मनीष गुप्ता हत्याकांड में सीबीआई ने तेज की जांच, पुलिस वालों की हिरासत 24 दिसंबर तक बढ़ी

प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड में सीबीआई ने जांच तेज कर दी है और सबूत जुटाने में लगी हुई है। दो दिन में उसने हत्याकांड से जुड़ी तमाम कड़ियां मिलाने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगाया और तमाम लोगों...

मनीष गुप्ता हत्याकांड में सीबीआई ने तेज की जांच, पुलिस वालों की हिरासत 24 दिसंबर तक बढ़ी
वरिष्ठ संवाददाता, गोरखपुरWed, 15 Dec 2021 09:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड में सीबीआई ने जांच तेज कर दी है और सबूत जुटाने में लगी हुई है। दो दिन में उसने हत्याकांड से जुड़ी तमाम कड़ियां मिलाने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगाया और तमाम लोगों से पूछताछ की। बुधवार को उसने सीजेएम कोर्ट में अर्जी देकर अनुरोध किया कि साक्ष्य संकलन का काम अभी चल रहा है इसलिए गिरफ्तार छह पुलिस वालों की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी जाए। अदालत ने अनुरोध स्वीकार करते हुए सभी पुलिस वालों की न्यायिक हिरासत 24 दिसंबर तक बढ़ा दी।

सीजेएम कोर्ट में बुधवार को मनीष हत्याकांड में गिरफ्तार पुलिस वालों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई। जांच कर रही सीबीआई ने इससे पहले ही अदालत में अर्जी देकर बताया था कि साक्ष्य संकलन का काम अभी चल रहा है लिहाजा आरोपितों की न्यायिक हिरासत बढ़ाने का अनुरोध है। अदालत ने अर्जी को स्वीकार करते हुए सभी पुलिस वालों की न्यायिक हिरासत 24 दिसंबर तक बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया।

गौरतलब है कि कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्या की जांच कर रही सीबीआई ने मंगलवार को पोस्टमार्टम हाउस से जुड़े कर्मचारियों से पूछताछ की थी। डाक्टरों समेत उन तमाम कर्मचारियों के बयान दर्ज किए गए हैं जोकि मनीष के शव के पोस्टमार्टम हाउस पहुंचने के वक्त मौजूद थे। सोमवार को होटल कृष्णा पैलेस के मालिक से करीब दो घंटे तक पूछताछ की गई थी। होटल के कई और कर्मचारियों से भी पूछताछ हुई थी। माना जा रहा है कि सीबीआई अब सबूत को जोड़कर घटनाक्रम की कड़ियां मिलाने में जुट गई है। सीबीआई के विवेचक समेत कई अधिकारी लगातार गोरखपुर में जमे हुए हैं और बारीकी से साक्ष्य व गवाहों का बयान जुटा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें