ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUPPSC पर मनमानी का आरोप, स्क्रीनिंग में पास युवक को इंटरव्यू में नहीं बुलाया

UPPSC पर मनमानी का आरोप, स्क्रीनिंग में पास युवक को इंटरव्यू में नहीं बुलाया

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की भर्तियों में अनियमितता के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे। सीबीआई के गोविन्दपुर स्थित कैंप कार्यालय में शिकायत करने पहुंचे एक अभ्यर्थी का आरोप है कि सीधी भर्ती में...

UPPSC पर मनमानी का आरोप, स्क्रीनिंग में पास युवक को इंटरव्यू में नहीं बुलाया
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादThu, 01 Mar 2018 08:57 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की भर्तियों में अनियमितता के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे। सीबीआई के गोविन्दपुर स्थित कैंप कार्यालय में शिकायत करने पहुंचे एक अभ्यर्थी का आरोप है कि सीधी भर्ती में स्क्रीनिंग परीक्षा पास करने के बाद भी उसे इंटरव्यू के लिए आयोग का बुलावा पत्र नहीं आया। जब अभ्यर्थी आयोग पूछताछ करने गया तो पता चला कि इंटरव्यू समाप्त हो चुका है।

अभ्यर्थी को आयोग से यह बताया गया कि उसके ई-मेल तथा मोबाइल पर इंटरव्यू की जानकारी दी गई थी, जबकि अभ्यर्थी का दावा है कि उसे कोई सूचना नहीं मिली। 

अभ्यर्थी ने अपनी शिकायत में इस बात का उल्लेख किया है कि उसके उस समय के ई-मेल तथा मोबाइल मैसेज की सीबीआई जांच करे।

गाजीपुर से पति-पत्नी भी शिकायत करने आए थे। दोनों ने पीसीएस 2013 से 2015 तक का इंटरव्यू दिया है। उनका आरोप है कि स्केलिंग की आड़ में जहां मुख्य परीक्षा में छेड़छाड़ हुई है, वहीं इंटरव्यू में सभी वर्ष में न्यूनतम अंक प्राप्त हुआ है। इसके अतिरिक्त सीधी भर्ती में भेदभाव के शिकार कई अभ्यर्थी आए।

याचिका खारिज होने पर उड़ाए अबीर-गुलाल

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पांच साल की परीक्षाओं की सीबीआई जांच के खिलाफ दाखिल याचिका बुधवार को हाईकोर्ट से खारिज होने के बाद प्रतियोगी छात्रों ने जश्न मनाया। गोविन्दपुर स्थित सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में बने सीबीआई के कैम्प कार्यालय पर छात्रों ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाया और मिठाई खिलाकर बधाई दी। इसके अलावा मम्फोर्डगंज फव्वारा चौराहा, सलोरी और अल्लापुर आदि इलाकों में प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के सदस्यों ने जश्न मनाया। सीबीआई कार्यालय पर शिकायत लेकर पहुंचे छात्रों ने भी होली खेली। अवनीश पांडेय, शांतनु राय, दिनेश तिवारी, गिरिजेश सिंह, मनीष पांडेय, प्रेम प्रकाश सिंह आदि ने इसे प्रतियोगियों के साथ हुई नाइंसाफी के खिलाफ संघर्ष की एक और जीत बताई। 

दो से चार मार्च तक बंद रहेगा सीबीआई का कैम्प कार्यालय

गोविन्दपुर स्थित सिंचाई कार्यालय के गेस्ट हाउस में बना सीबीआई का कैम्प कार्यालय 2 से 4 तक बन्द रहेगा। इस दौरान शिकायत नहीं ली जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें