DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तस्करी के लिए बैंकॉक से पाउडर बनाकर लाया सोना, लखनऊ एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

पाउडर के बीच में सोना छिपा कर ला रहे एक यात्री को कस्टम ने पकड़ा है। पहली बार ऐसा हुआ है जब सोने को पाउडर की शक्ल में छिपा कर लाया गया है। आधुनिक एक्सरे मशीनें न होतीं तो यात्री निकल भी गया होता। एयरपोर्ट कस्टम की डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा की टीम को यह सफलता मिली है। उन्होंने बताया कि बीती आधी रात के बाद आई थाई स्माइल की उड़ान संख्या डब्ल्यूई 333 से यात्री आया था। बैंकॉक से आए इस यात्री के पास से बरामद सोने का वजन 269 ग्राम निकला। इसकी कीमत 9,22,670 रुपए आंकी गई है। यात्री को पकड़ने वाली टीम में सहायक आयुक्त अजित किस्पोटा, एसीएससीबी सिंह और कुलदीप सिंह शामिल थे।

अन्य एयरपोर्ट को किया गया अलर्ट
पाउडर की शक्ल में सोने को एक प्लास्टिक के पैकेट में रखा गया था। स्कैनर की स्क्रीन पर सामान में रखा यह पैकेट काले रंग के धब्बे की तरह दिखने लगा जिस पर अजित किस्पोटा को शक हो गया। कस्टम के सूत्रों ने बताया कि सोने का पाउडर बनाकर तस्करी करने का यह अनोखा मामला है। ऐसे में प्रदेश के अन्य अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट स्थित कस्टम अफसरों को भी एलर्ट कर दिया गया है।

दवाई का पैकेट बता कर दिया
पकड़े गए यात्री ने कहा कि उसको बैंकॉक एयरपोर्ट के बाहर एक व्यक्ति ने दवाई बताकर पैकेट थमाया था। कहा था कि उसके रिश्तेदार को पाइल्स की गंभीर बीमारी है। दवा नहीं मिली तो हालत बिगड़ जाएगी। लखनऊ पहुंचने पर उसका रिश्तेदार दवा ले लेगा। क्योंकि पारदर्शी पॉलिथीन के पैकेट में रखा सोना भूरे रंग का था इसलिए यात्री मान गया कि भीतर दवा होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Man arrested for gold smuggling from Bangkok in Lucknow airport