ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशममता ने ओबीसी का हक मारकर मुस्लिमों को दिया, लखनऊ में बोले राजस्थान के सीएम भजनलाल

ममता ने ओबीसी का हक मारकर मुस्लिमों को दिया, लखनऊ में बोले राजस्थान के सीएम भजनलाल

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने मुस्लिमों की 118 जातियों को ओबीसी में शामिल कर उन्हें आरक्षण दे दिया था। वे ओबीसी का हक मारकर मुस्लिमों को दे रही हैं।

ममता ने ओबीसी का हक मारकर मुस्लिमों को दिया, लखनऊ में बोले राजस्थान के सीएम भजनलाल
Dinesh Rathourविशेष संवाददाता,लखनऊ।Thu, 23 May 2024 03:15 PM
ऐप पर पढ़ें

दलित, ओबीसी, पिछड़ों और आदिवासियों के आरक्षण पर इंडिया गठबंधन के कांग्रेस सहित अन्य घटक डाका डालना चाहते हैं। उनका एजेंडा तुष्टिकरण और परिवारवाद का है। वे ओबीसी के कोटे का आरक्षण मुस्लिमों को देना चाहते हैं लेकिन जब तक भाजपा है तब तक ये नहीं चल सकता। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री रहते सबके हित सुरक्षित हैं। बिना सर्वे कराए ममता बनर्जी ने 118 मुस्लिम जातियों को ओबीसी में शामिल कर दिया। कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार के तुष्टीकरण पर ताला लगाने का काम किया है। मगर ममता हाईकोर्ट का फैसला मानने को तैयार नहीं हैं।

यह कहना है राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का। वे गुरुवार को भाजपा के राज्य मुख्यालय में मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकारों में पिछड़ों-दलितों के साथ अन्याय होने की बात खुद राहुल गांधी ने स्वीकार की है। शर्मा ने कहा कि ममता बनर्जी ने पिछड़ों, दलित और आदिवासियों के साथ अन्याय किया है। उन्होंने 189 जातियों में से 118 मुस्लिम जातियों को आरक्षण देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बंगाल की जनता टीएमसी को सबक सिखाएगी। बंगाल में बीजेपी कम से कम 35 सीट जीतने जा रही है। 4 जून को टीएमसी की विदाई का काम प्रारंभ हो जाएगा।

भजन लाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब का बहुत बार अपमान किया। मोदी सरकार ने बाबा साहब को सम्मान दिलाया। उनको भारत रत्न दिया और बाबा साहब का चित्र संसद में लगवाया है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना, कर्नाटक में मुस्लिम समुदाय को अवैध तरीके से आरक्षण देने का काम किया गया है।

यूपी की जनता ने नकारा दो युवराजों का गठजोड़

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में दो युवराजों के गठबंधन को जनता ने पूरी तरह नकार दिया है। उन्होंने अभी से हार मानकर हथियार डाल दिए हैं। शर्मा ने कहा कि प्रदेश की जनता मोदी और योगी सरकार के काम पर मुहर लगा रही है। उन्होंने तंज कसा कि कुर्ते पर ही सही लेकिन राहुल गांधी जनेऊ पहनने लगे हैं। हनुमान मंदिर में भी जाने लगे हैं। इस देश के अंदर 2014 के बाद जिस तरह से पीएम मोदी ने बदलाव किया है। हमें आतंकवाद, नक्सलवाद से छुटकारा दिलाया, विकास और परिवर्तन किया है। आजादी के बाद देश की जनता ने जो सपने देखे, वो पीएम मोदी पूरा करने का काम कर रहे हैं। सपा के पूर्व सांसद एसटी हसन के मुस्लिम आरक्षण वाले बयान पर उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि मुंगेरी लाल के सपने देखने से क्या उन्हें किसी ने रोका है। उन्होंने कहा कि चार जून को भाजपा 400 पार होगी।