ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबंगाल में ममता बनर्जी अकेले लड़ रहीं चुनाव, टूट गया है इंडिया गठबंधन, अलीगढ़ में बोले ओपी राजभर

बंगाल में ममता बनर्जी अकेले लड़ रहीं चुनाव, टूट गया है इंडिया गठबंधन, अलीगढ़ में बोले ओपी राजभर

सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि देश में सीएए लागू होना चाहिए। यह कानून देश के हित में है। इसलिए यह कानून जल्द से जल्द लागू हो जाना चाहिए।

बंगाल में ममता बनर्जी अकेले लड़ रहीं चुनाव, टूट गया है इंडिया गठबंधन, अलीगढ़ में बोले ओपी राजभर
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,अलीगढ़ दादोंMon, 29 Jan 2024 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि देश में सीएए लागू होना चाहिए। यह कानून देश के हित में है। इसलिए यह कानून जल्द से जल्द लागू हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में अभी हम किसी भी को टिकट देकर चुनाव मैदान मे नहीं उतारेंगे। सोमवार को वह दादों क्षेत्र के गांव गंगाराम के नगला माजरा खुशीपुरा कासिमपुर में हुई बंजारा अधिकार महारैली को संबोधित कर रहे थे। इंडिया गठबंधन के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह गठबंधन कब का टूट चुका है। बंगाल में ममता बनर्जी अकेले चुनाव लड़ रही हैं और आधी पार्टियां इससे अलग हो चुकी हैं। इसलिए अब इंडिया नाम का कोई गठबंधन नहीं बचा है। देश की जनता किसी भी बहकावे में न आए।

उन्होंने कहा कि बंजारा समाज को अनुसूचित जनजाति में शामिल कराकर आरक्षण दिलाने का कार्य करेंगे। बंजारा समाज के लिए फ्री शिक्षा, फ्री इलाज, फ्री मकान, फ्री राशन दिलाया जाएगा। इस दौरान उन्होंनें कहा कि आगे आने वाले जिला पंचायत के चुनाव में बंजारा समाज के युवा नेताओं को अपने सिंबल से टिकट देकर पार्टी लड़ाएगी। आगामी विधानसभा के चुनाव में बंजारा समाज के लोगों को विधानसभा में विधायकी का चुनाव अपने सिंबल से लड़ायेंगे। 

कांग्रेस सीएए का विरोध करती है

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से सीएए की विरोधी रही है। यह कानून देश के हित में है। इसलिए इस कानून से किसी को हानि नहीं पहुंचेगी और इसमें सभी को अपने अधिकार मिलेंगे। कांग्रेस हमेशा से ही इस कानून का विरोध करती रही है और वह आज भी इसका विरोध ही कर रही है। 

राहुल गांधी की यात्रा पर साधा निशाना

कांग्रेसी नेता प्रमोद कृष्णन ने हाल में ही राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा की आलोचना की है। इस पर राजभर ने कहा कि कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णन बल्किुल सही कह रहे हैं। इस यात्रा का अब कोई महत्व नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस की केवल दो सीटें बची हैं। पांच राज्यों में बीते दिनों चुनाव हुए हैं, इसमें सभी देख चुके हैं कि कांग्रेस का क्या हाल हुआ है। 

मदरसे में अलग पढ़ाई क्यों, एक समान हो शिक्षा

आधुनिक मदरसे में होने वाली अलग शिक्षा पर राजभर ने कहा कि जब देश में संविधान एक है, देश का कानून एक है और देश का प्रधानमंत्री एक है। तो देश में शक्षिा भी एक तरह की ही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मदरसों में अलग प़ढ़ाई का सस्टिम गलत है। उन्होंने कहा कि चाहे कॉन्वेंट हो, इंग्लिश मीडियम हो या फिर हिंदी मीडियम। सभी शक्षिण संस्थानों में एक समान पढ़ाई ही होनी चाहिए। कोई भी आधुनिक मदरसे पर जो फैसला लिया जा रहा है, वह पूरी तरह से उसके पक्षधर हैं और वह इस मामले में इस कानून का पूरी तरह से साथ देते हैं।

किसानों की समस्या की पीएम को दी जानकारी

उन्होंने किसानों की इस समस्या को दल्लिी में पीएम मोदी से मुलाकात करके बताया है। जिस तरह से पंजाब और दल्लिी में किसानों को फ्री बिजली मिल रही है, वैसे ही यूपी और अन्य राज्यों में भी इसे लागू कराने के लिए पीएम से बात की गई है। जल्दी ही यह व्यवस्था सभी जगह लागू होगी और किसानों को राहत दी जाएगी।

मकान बनवाने को आधार कार्ड के संग लगाकर दी चिट्ठी

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने बंजारा समाज से एकजुट रहने को कहा। उन्होंने कहा कि काफी दिन से लंबित चल रहे सीएए के मामले को भी लागू कराएंगे।  ओमप्रकाश राजभर की सभा में करीब पांच से सात हजार लोगों की भीड़ रही। बंजारा समाज की एक हजार महिलाओं ने सभा के दौरान ओमप्रकाश राजभर को मकान बनवाने के लिए चट्ठिी लिखकर अपने आधार कार्ड लगाकर दी। ओम राजभर ने सभी बंजारा समाज के लोगों को जल्द से जल्द से मकान बनवाने का आश्वासन दिया। 

अन्य जिलों से भी आए लोग

इस कार्यक्रम में एटा, इटावा, मैनपुरी, कन्नौज, कासगंज, अलीगढ़, बुलंदशहर, खुर्जा आदि जगह से लोग बसों में सवार होकर सभा में आए। कार्यक्रम में सुभासपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरीश बंजारा, पिंटू बंजारा, राष्ट्रीय प्रवक्ता अरुण राजभर, सुरजीत बंजारा प्रदेश महासचिव, गिरीश बंजारा,संजय बंजारा, केपी बंजारा, रिंकू बंजारा, सत्येंद्र बंजारा, शिवम बंजारा, राहुल बंजारा, रॉकी बंजारा, जितेंद्र बंजारा आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें