ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगोरखपुर-वाराणसी फोरलेन पर निर्माणाधीन पुल का ढांचा गिरा, 4 मजदूर घायल

गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन पर निर्माणाधीन पुल का ढांचा गिरा, 4 मजदूर घायल

गोरखपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़हलगंज-दोहरीघाट के बीच मऊ जनपद में सरयू नदी पर निर्माणाधीन पुल का ढांचा गिर जाने से चार मजदूर घायल हो गए। सभी मजदूर असम के रहने वाले हैं। तीन मजदूरों का इलाज...

गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन पर निर्माणाधीन पुल का ढांचा गिरा, 4 मजदूर घायल
मऊ निज संवाददाताTue, 24 Nov 2020 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़हलगंज-दोहरीघाट के बीच मऊ जनपद में सरयू नदी पर निर्माणाधीन पुल का ढांचा गिर जाने से चार मजदूर घायल हो गए। सभी मजदूर असम के रहने वाले हैं। तीन मजदूरों का इलाज बड़हलगंज के अस्पताल में चल रहा है। एक मजदूर को गम्भीर हालत में मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया है। 

एनएचएआई के देखरेख में निर्माणाधीन फोरलेन जेपी एसोसिएट द्वारा बनाया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार की देर शाम दोहरीघाट के पास कम्पनी के एमडी राकेश शर्मा व सीनियर वाइस प्रेसीडेंट राजीव शर्मा की देखरेख में ब्रिज का पहला सेग्मेंट मशीन से चढ़ाया जा रहा था। सेग्मेंट को स्टील की बनी मोटी रस्सियों के सहारे बांधकर चढ़ाया जाता है। इसी दौरान अचानक वह सेग्मेंट नीचे गिर गया। जिसके चपेट में आकर बहारूल आलम (20) पुत्र बनचुंगिया, मुस्तफा (23) पुत्र मुख्तार अली, साहब अली (21)  पुत्र खालिद, मिनास मिर्जा (22) पुत्र मुस्तफा सभी निवासी बंगोई, असम बुरी तरह घायल हो गए।

घायलों को आनन-फानन मे बड़हलगंज स्थित दो अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। मिनाश मिर्जा की गम्भीर स्थिति को देखते हुए उसे मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया। सभी घायलों के कमर में ज्यादा चोट है। चिकित्सकों की मानें तो घायल मजदूरों को ठीक होने में छह महीने तक का समय लग सकता है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि घटना अप्रशिक्षित लोगों से कार्य कराने का परिणाम है।

जेपी एसोसिएट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजीव शर्मा का कहना है कि दुर्घटना अचानक घटी। फिर भी कारणों का पता लगाया जाएगा। यदि कहीं लापरवाही हुई है तो दोषी को दंडित किया जाएगा। एचआर मैनेजर की देखरेख में घायलों का इलाज हो रहा है। इलाज का पूरा खर्च कम्पनी वहन करेगी। अनट्रेंड एजेंसी से कार्य कराने के आरोपों को पूरी तरह खारिज करते हुए राजीव शर्मा ने कहा कि नामचीन कम्पनी फोरलेन का निर्माण कर रही है। सभी अनुभवी कर्मचारियों की देखरेख में काम हो रहा है।

एनएचएआई के परियोजना निदेशक श्रीपाठक के अनुसार हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है। पुल पर अंडर ट्रायल काम चल रहा है। प्राथमिक जांच में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं दिख रही है। कार्यदायी एजेंसी से रिपोर्ट मांगी जा रही है। घायलों का उचित इलाज कराया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें