ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में बड़ी वारदात, दंपती को रोक बदमाशों ने लूटे जेवर, पत्‍नी की गोली मारकर हत्‍या; पति भी घायल 

यूपी में बड़ी वारदात, दंपती को रोक बदमाशों ने लूटे जेवर, पत्‍नी की गोली मारकर हत्‍या; पति भी घायल 

बाइक सवार बदमाशों ने लूटपाट के दौरान पत्नी की हत्या कर दी। पति को तमंचों की बटों से पीटकर घायल कर दिया। बदमाश महिला के जेवर लूटकर फरार हो गए। ग्रामीणों ने सड़क जाम कर अपना गुस्‍सा दिखाया।

यूपी में बड़ी वारदात, दंपती को रोक बदमाशों ने लूटे जेवर, पत्‍नी की गोली मारकर हत्‍या; पति भी घायल 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,बरेलीWed, 15 May 2024 07:07 AM
ऐप पर पढ़ें

Robbery and Murder: यूपी के बरेली के शाही क्षेत्र में दो बाइकों पर सवार चार बदमाशों ने लूटपाट के दौरान पत्नी की हत्या कर दी और पति को तमंचों की बटों से पीटकर घायल कर दिया। वारदात के बाद बदमाश महिला के जेवर लूटकर फरार हो गए। सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने हंगामा कर शाही-शीशगढ़ मार्ग जाम कर दिया। पति को मामूली चोटें होने के कारण पुलिस घटना को संदिग्ध मानकर उससे पूछताछ कर रही है।

शाही के बकैनिया वीरपुर निवासी 22 वर्षीय राजकुमार की शादी शीशगढ़ के गांव मलसाखेड़ा निवासी 20 वर्षीय हेमलता से हुई थी। मंगलवार शाम राजकुमार पत्नी के साथ बकैनिया-दुनका वाले कच्चे रास्ते से घर लौट रहे थे। शाम छह बजे दुनका से करीब पांच सौ मीटर पहले स्थित पुलिया के पास दो बाइक लेकर वहां खड़े चार बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। बदमाशों ने तमंचे के बल पर हेमलता के जेवर उतरवाने शुरू किए तो वे दोनों बदमाशों से भिड़ गए। इस पर बदमाशों ने राजकुमार को तमंचों की बटों से पीटकर घायल कर दिया। विरोध करने पर गोली चलाई, जो हेमलता को लगी।

इसके बाद हेमलता के जेवर लूटकर बदमाश फरार हो गए। राजकुमार ने दोस्त रामबहादुर को फोन से सूचना दी तो वह गांव से कई लोगों को लेकर मौके पर पहुंचे। पत्नी को मृत देखकर राजकुमार बेहोश हो गए। उन्हें बरेली के निजी अस्पताल पहुंचाया गया। ग्रामीणों ने शीशगढ़-धनेटा रोड पर जाम लगा दिया। सूचना पर एसएसपी सुशील घुले, एसपी साउथ समेत चार सीओ और कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस मामले को संदिग्ध मान महिला के पति से पूछताछ कर रही है। 

पत्नी को मारी दो गोलियां पति को मामूली चोटें ही कैसे लगी

हेमलता को बदमाशों ने दो गोलियां मारीं जबकि पति राजकुमार को मामूली चोटें लगीं। इसके चलते पुलिस मामले को संदिग्ध मानकर पति से पूछताछ कर रही है। हेमलता की पीठ और सिर में दो गोलियां लगी हैं। एक गोली पीठ से लगकर सीने में दाहिनी ओर से निकली है और दूसरी गर्दन से लगकर आगे सिर से निकली है।

वहीं, राजकुमार को सिर्फ सामान्य चोटें लगी हैं। राजकुमार ने पुलिस को बताया कि वे दोनों जब आ रहे थे तो दो बदमाशों ने उन्हें रोका। इसके बाद वे लोग उन्हें किनारे से ले गए और फिर उनके दो-तीन साथी आ गए। सभी ने लूटपाट शुरू कर दी। विरोध पर उनसे मारपीट करने लगे और उन पर गोली लगा दी। मगर उनकी पत्नी हेमलता बीच में आ गई और उसे दो गोलियां लगीं। वह वहां से भाग निकले और अपने दोस्तों को सूचना दी। फिर वहां से सीएचसी पहुंचा और रेफर होकर उपचार के लिए बरेली जिला अस्पताल पहुंचा।

पूरे जिले से पहुंचा फोर्स

सरेशाम लूट व हत्या की वारदात और फिर जाम लगाने के चलते पुलिस में हड़कंप मच गया। चुनाव के चलते थाने में फोर्स कम होने के कारण पूरे जिले से फोर्स वहां बुलाया गया। एसपी नॉर्थ व साउथ, सीओ मीरगंज, बहेड़ी हाइवे और शाही, मीरगंज, शीशगढ़, फतेहगंज पश्चिमी थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया।

इन सवालों के तलाशे जा रहे जवाब

- विरोध दोनों ने किया तो बदमाशों ने हेमलता को ही गोलियां क्यों मारीं।
- दो गोलियां मारने की बात भी पुलिस को हजम नहीं हो रही है।
- पुलिस को सूचना देने वाले राजकुमार के दोस्त और उसकी बातों में विरोधाभास।
- घटना शाम करीब छह बजे की है लेकिन पुलिस को रात आठ बजे सूचना मिली।
- सामान्य चोटें होने पर भी राजकुमार पत्नी को मौके पर छोड़कर सीएचसी पहुंचा और रेफर होकर जिला अस्पताल पहुंच गया।

लूट-हत्या से आक्रोश, पांच घंटे नहीं उठाने दिया शव
सरेशाम हुई लूट और हत्या की वारदात को लेकर लोगों में बेहद आक्रोश था, जिसके चलते उन्होंने शीशगढ़-धनेटा रोड पर तीन घंटे तक जाम लगाकर हंगामा किया। जैसे-तैसे तीन घंटे बाद पुलिस ने जाम खुलवाया तो भीड़ ने महिला का शव नहीं उठने दिया। लुटेरों की गिरफ्तारी की मांग कर लोगों ने पांच घंटे तक शव घटनास्थ पर ही पड़े रहने दिया। एसएसपी के मौके पर पहुंचने के बाद रात 12 बजे के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जा सका।

राजकुमार का फोन आने के बाद रामबहादुर ने शोर मचाकर गांव वालों को वारदात के बारे में बताया तो तमाम लोग बाइक लेकर घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। कुछ लोग घटनास्थल पर पहुंचे और बाकी लोगों ने दुनका कस्बे में चौकी के सामने धनेटा-शीशगढ़ रोड पर अपनी बाइक खड़ी करके जाम लगा दिया और हंगामा करने लगे। सूचना पर शाही, शीशगढ़ समेत आसपास के कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। करीब तीन घंटे तक तक लोगों ने धनेटा-शीशगढ़ रोड पर जाम लगाए रखा। पुलिस लोगों को समझाकर जाम खुलवाने का प्रयास कर रही थी लेकिन ग्रामीण घटना को लेकर बेहद आक्रोशित थे। घटना की सूचना पर हेमलता के परिवार वाले भी मौके पर पहुंच गए। उन लोगों ने बताया कि वह नथ, बेसर, कुंडल, हसली, हस्तफूल, तगड़ी और पायल पहने हुए थे। ये सभी जेवरात बदमाश लूटकर ले गए हैं। लोगों के जाम लगाने के चलते पुलिस घटनास्थल तक नहीं पहुंच सकी। रात करीब दस बजे जाम खुलवाया जा सका तो लोगों ने हेमलता का शव नहीं उठाने दिया। पुलिस से काफी विवाद और कहासुनी भी हुई। एसएसपी सुशील घुले समेत अन्य अफसरों ने ग्रामीणों को काफी समझाया और शीघ्र खुलासे का आश्वासन दिया तो रात करीब 12 बजे शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जा सका।

डॉग स्क्वाड के साथ कांबिंग में जुटी टीमें 
अधिकारियों के निर्देश पर फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वाड भी मौके पर पहुंचा। राजकुमार की बाइक सड़क किनारे खेत में पड़ी मिली। दोनों टीमों ने काफी देर तक मौके पर जांच पड़ताल की और फिर डॉग स्क्वाड की मदद से बदमाशों की तलाश में पुलिस की कई टीमें लगाई गईं। देर रात तक पुलिस टीमें इलाके में कांबिंग करती रहीं लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। एसपी नॉर्थ और साउथ देर रात तक शाही में मौजूद रहकर घटना की कड़ियां जोड़ने में लगे रहे।

साल भर पहले हुई थी शादी

परिजन ने बताया कि राजकुमार अपने पिता मदन लाल का इकलौता बेटा है। दो साल पहले ही हेमलता से उसकी शादी हुई थी। इकलौती बहू होने के कारण ससुराल में वह सभी को प्यारी थी। मंगलवार को सुबह ही राजकुमार पत्नी को लेकर ससुराल और फिर पास के गांव में रहने वाली हेमलता की मौसी के यहां गया था। शाम करीब सवा पांच बजे वहां से वे लोग घर के लिए निकले थे और रास्ते में यह वारदात हो गई।

क्‍या बोले एसएसपी 
बरेली के एसएसपी सुशील घुले ने कहा कि महिला का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। आमतौर पर ऐसी घटनाओं में पुरुष पर हमला होता है लेकिन यहां महिला की हत्या की गई है। पति को काफी कम चोटें आईं हैं। पुलिस को सूचना भी देर से दी गई। इसके अलावा भी कुछ अन्य सवाल उठ रहे हैं। जिसके चलते पति से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।