DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मऊ में मुख्तार अंसारी के करीबियों पर बड़ी चोट, 42 लोगों के 45 शस्त्र लाइसेंस निलंबित, असलहों को जमा कराने की तैयारी
उत्तर प्रदेश

मऊ में मुख्तार अंसारी के करीबियों पर बड़ी चोट, 42 लोगों के 45 शस्त्र लाइसेंस निलंबित, असलहों को जमा कराने की तैयारी

मऊ लाइव हिन्दुस्तानPublished By: Yogesh Yadav
Wed, 04 Aug 2021 12:04 PM
मऊ में मुख्तार अंसारी के करीबियों पर बड़ी चोट, 42 लोगों के 45 शस्त्र लाइसेंस निलंबित, असलहों को जमा कराने की तैयारी

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबियों पर योगी सरकार की कार्रवाई जारी है। मुख्तार के जिले मऊ में उसके करीबियों पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। मुख्तार अंसारी के गैंग आईएस 191 के 42 करीबियों के 45 लाइसेंसी शस्त्रों को निलम्बित कर दिया गया है। अब इन सभी शस्त्रों को थाने में जमा कराये जा रहे हैं। इसमें थाना दक्षिण टोला क्षेत्र के 33 शस्त्र लाइसेंस, थाना कोतवाली के 9 और थाना सरायलखन्सी के 3 शस्त्र लाइसेंस शामिल हैं। 

लाइसेंसी शस्त्र धारकों के कारतूसों के सत्यापन और जांच के बाद कार्रवाई को अंजाम दिया गया। खरीदे गए कारतूसो में से कुछ टेस्ट फायर और हर्ष फायर आदि में इस्तेमाल किये गये। खोखा कारतूस जमा करने के बारे में जांच हुई तो पता चला कि फायर के समय वहीं छोड़ दिया गया है। यह शस्त्र लाइसेंस नियमों का उल्लंघन है। इसी को देखते हुए कार्रवाई की गई है। 

इससे पहले मंगलवार को गाजीपुर और लखनऊ में मुख्तार की पत्नी और साले की दो करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क की गई। एम्बुलेंस मामले में मंगलवार को ही मुख्तार के तीन करीबियों को भी पकड़ा गया। इनमें एक एम्बुलेंस चलाता था और दो हमेशा एम्बुलेंस में मुख्तार के साथ रहते थे।

संबंधित खबरें