DA Image
1 जनवरी, 2021|3:56|IST

अगली स्टोरी

आगरा बवाल में बड़ी कार्रवाई, इंस्पेक्टर और चौकी प्रभारी समेत चार निलंबित, कई सिपाही लाइनहाजिर

आगरा में ताजगंज में ट्रैक्टर चालक की मौत के बाद हुए बवाल के बाद एसएसपी बबलू कुमार ने शुक्रवार सुबह बड़ी कार्रवाई की। इंस्पेक्टर ताजगंज के साथ चौकी प्रभारी और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही पुलिस चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। बवाल करने वाले 11 लोगों को पुलिस ने चिह्नित कर रात में गिरफ्तार कर लिया। अन्य को चिह्नित किया जा रहा है।

ताजगंज के करभना निवासी पवन यादव गुरुवार सुबह ट्रैक्टर-ट्राली में बालू लेकर जा रहा था। पुलिसकर्मियों ने रोका। उसके ट्रैक्टर लेकर भागने पर पीछा भी किया। इस दौरान ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से पवन की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने बवाल काटा था। पुलिस टीम पर पथराव किया और तोरा चौकी में आग लगा दी। चौकी के बाहर खड़े वाहनों को भी भीड़ ने फूंक दिया था। करीब एक घंटे तक उपद्रव के बाद पुलिस उन्हें खदेड़ पाई। इस मामले में लखनऊ से कार्रवाई के निर्देश दिए गए। 

एसएसपी बबलू कुमार ने इंस्पेक्टर ताजगंज नरेंद्र कुमार, चौकी प्रभारी तोरा मनोज पंवार और ट्रैक्टर का पीछा करने वाले सिपाही अजयपाल और मनोज को निलंबित कर दिया। एसएसपी बबलू कुमार ने पुलिस चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को भी लाइन हाजिर कर दिया। इस मामले में ताजगंज थाने में दो मुकदमे दर्ज किए गए थे।

ताजगंज थाने में पहला मुकदमा शांति मांगलिक अस्पताल पर पुलिसकर्मियों से मारपीट और बवाल का दर्ज हुआ इसमें 100 अज्ञात लोग शामिल हैं। वहीं दूसरा मुकदमा तोरा चौकी को फूंकने के मामले में दर्ज किया है। इसमें बलवा, लोक व्यवस्था भंग करना, सरकारी कार्य में बाधा और लूट की धाराएं हैं।

मुकदमे में 100 अज्ञात लोग शामिल हैं। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि बलवा करने वाले लोगों की वीडियो से पहचान की जा रही है। उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। कानून को हाथ में लेने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल बवाल करने वाले 11 लोगों को चिह्नित कर रात में गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य की भी गिरफ्तारी की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Major action in Agra Bawal four suspended including inspector and outpost in charge other soldiers line