ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ में अवैध निर्माण पर बड़ी कार्रवाई, चले बुलडोजर, 300 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त

लखनऊ में अवैध निर्माण पर बड़ी कार्रवाई, चले बुलडोजर, 300 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त

राजधानी लखनऊ में अवैध निर्माण पर बड़ी कार्रवाई हुई है। अवैध दुकानें, गोदाम, बाउन्ड्रीवाल, भवन जमींदोज कर दिया गया। 300 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त कराया गया है।

लखनऊ में अवैध निर्माण पर बड़ी कार्रवाई, चले बुलडोजर, 300 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSat, 17 Feb 2024 06:56 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ में एलडीए ने शुक्रवार को हरदोई रोड स्थित बसन्तकुंज योजना में अभियान चलाकर 300 करोड़ की जमीन से अवैध कब्जा हटवाया। ग्राम-बरावन में प्राधिकरण की अर्जित भूमि पर विभिन्न लोगों ने अवैध निर्माण कर लिए थे। दिन भर चली कार्रवाई के दौरान अवैध दुकानें, गोदाम, बाउन्ड्रीवाल, भवन जमींदोज कर दिया गया। अभियान में 30 बीघा भूमि अवैध कब्जे से खाली कराई गई। उपाध्यक्ष डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि प्राधिकरण की बसन्तकुंज योजना में राष्ट्र प्रेरणा स्थल का निर्माण कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्राधिकरण की बसन्तकुंज योजना के सेक्टर-आई, सेक्टर-पी में ग्राम-बरावन खुर्द की अर्जित भूमि पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर दुकान, गोदाम, बाउन्ड्रीवाल व भवन आदि का निर्माण करा लिया था। इसके चलते विकास कार्य प्रभावित हो रहे थे। शुक्रवार को जोनल अधिकारी के नेतृत्व में प्रवर्तन जोन-7 की टीम ने स्थानीय पुलिस व पीएसी बल के सहयोग से अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। लगभग 30 बीघा अर्जित भूमि से अवैध कब्जे हटाये गये। भूमि प्राधिकरण की आवासीय, व्यावसायिक सम्पत्ति है। जिसकी कीमत 300 करोड़ रुपये है।

सरोजनीनगर में चार करोड़ की जमीन छुड़ाई
सरोजनीनगर। सरोजनीनगर में एसडीएम ने 4 करोड़ मूल्य की सरकारी जमीन से कब्जे हटवाए। यह कार्रवाई राजा बिजली पास द्वितीय वार्ड के मीरानपुर पिनवट में हुई है। विरोध की आशंका पर दो थानों की पुलिस और पीएसी को मौके पर तैनात किया गया था। इस दौरान गाटा संख्या 353, 351, 338, 348 से अवैध कब्जों को हटाया गया। पक्के निर्माण जेसीबी से ध्वस्त कर दिए गए।

नगर निगम की जमीन पर बना होटल और लॉन
लखनऊ। अयोध्या रोड के सेमरा में नगर निगम की 0.513 हेक्टेयर जमीन पर कब्जा कर फोर सीजन होटल व लॉन बना लिया गया है। नगर निगम ने होटल गिराने का नोटिस दिया है। नगर निगम के नायब तहसीलदार और प्रभारी अधिकारी संपत्ति ने बताया कि नगर निगम की 100 करोड़ की जमीन पर फोर सीजन होटल और लॉन का अनाधिकृत तरीके से निर्माण किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें