ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली-नैनीताल हाईवे पर बड़ा हादसा, कार और ट्रक में टक्कर, 8 लोग जिंदा जले

बरेली-नैनीताल हाईवे पर बड़ा हादसा, कार और ट्रक में टक्कर, 8 लोग जिंदा जले

उत्तर प्रदेश के बरेली-नैनीताल हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा हो गया। डंपर और कार में टक्कर हो गई। डंपर का ड्राइवर तो जान बचाकर भाग गया लेकिन कार में सवार आठ लोग जिंदा जल गए।

बरेली-नैनीताल हाईवे पर बड़ा हादसा, कार और ट्रक में टक्कर, 8 लोग जिंदा जले
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,बरेलीSun, 10 Dec 2023 06:50 AM
ऐप पर पढ़ें

बरेली में भोजीपुरा हाईवे पर रात करीब 11 बजे डंपर और कार में टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि दोनों गाड़ियों में आग लग गई। डंपर का ड्राइवर तो जान बचाकर भाग गया लेकिन कार में सवार आठ लोग जिंदा जल गए। इसमें एक बच्चा भी शामिल है। नैनीताल हाईवे पर रात 11 बजे बरेली से बहेड़ी की तरफ अर्टिगा कार जा रही थी। हाईवे पर भोजीपुरा के पास गाड़ी अचानक कंट्रोल से बाहर होकर डिवाइडर पार करती हुई दूसरी तरफ चली गई। दूसरी तरफ सामने से तेज रफ्तार आ रही डंपर से कार टकरा गई। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि डंपर और कार में भयानक आग लग गई। हाईवे पर टायर के निशान देखने से पता चल रहा है कि कार करीब 100 मीटर तक डंपर में फंसकर रोड पर घिसटती चली गई।

बताया जा रहा है कि किसी को भी कार से निकलने का अवसर नहीं मिला। सेवन सीटर अर्टिगा कार में सवार सभी लोगों के जिंदा जल गए। राहगीरों की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची। तुरंत ही कार और डंपर में लगी आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया गया। प्राथमिक सूचना के आधार पर पुलिस का कहना है कि मरने वालों की संख्या आठ है।  

शादी समारोह के लिए बुक की गई थी कार
कार के नंबर से पता चला है कि अर्टिगा गाड़ी बहेड़ी के रामलीला मोहल्ला के रहने वाले सुमित गुप्ता की है। इस कार को नारायण नगला गांव के फुरकान ने बुक किया था। बताया जा रहा है कि कार शादी समारोह के लिए बुक की गई थी।

कार की सीट पर थे कंकाल, पलभर में सब हुआ खाक
शादी समारोह से लौटते समय डंफर व अर्टिगा कार में हुई टक्कर से कार आग का गोला बन गई। देखते ही देखते कार के अंदर सवार सभी लोगों की जलकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया तो कार के अंदर सीटों पर केवल कंकाल ही थे। मौके का नजारा देख यहां पहुंचे अफसरों समेत प्रत्यक्ष दर्शियों की भी आंखें नम हो गईं।

कार मालिक पर होगी कार्रवाई
दरअसल जिस कार में हादसा हुआ वह अर्टिगा कार बहेड़ी के रामलीला मोहल्ला के रहने वाले सुमित गुप्ता के नाम से आरटीओ में पंजीकृत है। इस कार को बुकिंग में चलाया जा रहा था। निजी गाड़ी का बुकिंग में इस्तेमाल करना गैर कानूनी है। घटना स्थल पर कार में सफेद हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट लगी मिली, जबकि बुकिंग वाहनों का पंजीकरण व्यावसायिक में दर्ज कर पीली नंबर प्लेट लगाने का प्रावधान है। आरटीओ प्रवर्तन दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि एआरटीओ प्रवर्तन को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें