DA Image
3 मार्च, 2021|10:49|IST

अगली स्टोरी

यूपी के सिनेमा हॉलों में 29 को रिलीज होगी फिल्म 'मैं मुलायम सिंह यादव', ओटीटी पर भी लाने की तैयारी

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के जीवन पर बनी फिल्म 'मैं मुलायम सिंह यादव' यूपी के सिनेमा हॉलों में 29 जनवरी को रिलीज होगी। फिल्म की निर्माता मीना सेठी मंडल ने शुक्रवार को बताया कि बाद में फिल्म को ओटीटी प्लेटफार्म पर भी रिलीज करने की योजना है।

 मंडल ने दावा किया कि हाल ही में कोलकाता में आयोजित लिफ्ट इंडिया अवार्ड में इस फिल्म को बेस्ट बायोपिक समेत कई कैटेगरी में आठ पुरस्कार मिले हैं। फिल्म ने बेस्ट निर्देशक, बेस्ट डेब्यू कलाकार, बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस, बेस्ट प्रोड्यूसर, बेस्ट आर्ट डायरेक्टर, बेस्ट मेक अप आर्टिस्ट, बेस्ट बायोपिक और बेस्ट कास्ट्यूम डिजाइन का अवार्ड जीता है। 

मीना ने कहा कि जल्द ही फिल्म का विशेष शो मुलायम सिंह यादव के आवास पर भी प्रदर्शित किया जाएगा। इससे खुद सपा संरक्षक इस फिल्म को देख सकेंगे। सपा कार्यकर्ताओं के लिए भी इसका विशेष शो आयोजित किया जाएगा। 

फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले अभिनेता अमित सेठी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के हाव-भाव, उनकी चलने की स्टाइल, उनकी बोलने की शैली को कापी करना आसान नहीं था। इसे समझने और सीखने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। मुलायम सिंह से जुड़े तमाम वीडियो देखने पड़े। 

फिल्म में मुलायम के अलावा दमदार किरदार उनके भाई शिवपाल यादव का है। शिवपाल का रोल मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह चक्रवर्ती ने निभाया है। प्रकाश बलबेटो ने राम मनोहर लोहिया और गोविंद नामदेव ने चौधरी चरण सिंह का रोल निभाया है। अभिनेत्री जरीना वहाब ने मुलायम की मां और अनुपम श्याम ने पिता का रोल निभाया है। तोशी और शारिब ने इस फिल्म का संगीत तैयार किया है और सलीम शेख ने गीत के बोल लिखे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Main Mulayam Singh Yadav to be released on 29th of cinema halls in UP