ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश90 घंटे बाद भी विकास दुबे पुलिस गिरफ्त से बाहर, पूरे यूपी में पोस्टर लगाने के निर्देश

90 घंटे बाद भी विकास दुबे पुलिस गिरफ्त से बाहर, पूरे यूपी में पोस्टर लगाने के निर्देश

कुख्यात अपराधी विकास दुबे के घर के बाहर हुए हमले में आठ पुलिसकर्मियों के शहीद होने की घटना के बाद पुलिस ने उस पर ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित कर दिया है और पूरे प्रदेश के टोल नाकों पर उसका...

90 घंटे बाद भी विकास दुबे पुलिस गिरफ्त से बाहर, पूरे यूपी में पोस्टर लगाने के निर्देश
भाषा,कानपुरMon, 06 Jul 2020 02:40 PM
ऐप पर पढ़ें

कुख्यात अपराधी विकास दुबे के घर के बाहर हुए हमले में आठ पुलिसकर्मियों के शहीद होने की घटना के बाद पुलिस ने उस पर ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित कर दिया है और पूरे प्रदेश के टोल नाकों पर उसका पोस्टर लगाने के लिये भी कहा है । कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने सोमवार को बताया, 'विकास दुबे पर अब ढाई लाख रूपये का इनाम घोषित कर दिया गया है । इस आशय का एक प्रस्ताव पुलिस महानिदेशक को भेजा गया था जहां से इनाम की राशि बढ़ाने की मंजूरी मिलने के बाद सोमवार को इनाी रकम बढा दी गई है।'

अग्रवाल ने बताया, 'जो व्यक्ति दुबे के बारे में सही जानकारी देगा उसे न केवल इनाम दिया जाएगा बल्कि उसकी पहचान भी गुप्त रखी जाएगी। पूरे प्रदेश के टोल नाको पर दुबे के पोस्टर लगाने के लिए भी कहा गया है ताकि अगर वह किसी टोल नाके से निकलता है तो उसके बारे में जानकारी मिल सके। उल्लेखनीय है कि पहले दुबे पर पहले पचास हजार का इनाम था जिसे बाद में बढ़ा कर एक लाख कर दिया गया और अब सोमवार को इसमें इजाफा कर इसे ढाई लाख रुपए कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- क्या बॉर्डर सील होने से पहले ही यूपी से फरार हो गया है कानपुर कांड का मुख्य आरोपी विकास दुबे?

महानिरीक्षक ने बताया, 'दुबे को ढूंढने के लिए 40 पुलिस थानों की 25 टीमें लगाई गई हैं जो दिन रात पूरे प्रदेश के विभिन्न जिलों में छापेमारी कर रही है। इसके अलावा कुछ टीमें दूसरे प्रदेशों को भी भेजी गई है। जल्द ही अच्छी खबर मिलने की उम्मीद है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस के निगरानी दल की नजरें दुबे के करीबियों के मोबाइल पर लगातार बनी हुई है और उससे कोई भी नाता रखने वाला हर व्यक्ति पुलिस राडार पर है।

गौरतलब है कि गुरुवार देर रात कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के गांव बिकरू निवासी दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया था, जिसमें एक क्षेत्राधिकारी और एक थानाध्यक्ष समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। मुठभेड़ में पांच पुलिसकर्मी, एक होमगार्ड और एक आम नागरिक घायल है। घटना के बाद से पुलिस को दुबे का कोई सुराग नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें- कानपुर : SSP के सीने में लगी थी गोली, IG की कनपटी के पास से निकली थी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें