ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमहाशिवरात्रि : काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में डेढ़ सेकेंड भी नहीं रुक पाए टिकटवाले

महाशिवरात्रि : काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में डेढ़ सेकेंड भी नहीं रुक पाए टिकटवाले

महाशिवरात्रि पर काशी विश्वनाथ मंदिर में डेढ़ हजार रुपए का टिकट खरीदकर पहुंचे दर्शनार्थियों को मंगलवार की मंगला आरती के दौरान गर्भगृह में डेढ़ सेंकेंड भी रुकने का मौका नहीं मिला। जरूरत से ज्यादा टिकट...

महाशिवरात्रि : काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में डेढ़ सेकेंड भी नहीं रुक पाए टिकटवाले
हिन्दुस्तान संवाद,वाराणसीWed, 14 Feb 2018 08:15 AM
ऐप पर पढ़ें

महाशिवरात्रि पर काशी विश्वनाथ मंदिर में डेढ़ हजार रुपए का टिकट खरीदकर पहुंचे दर्शनार्थियों को मंगलवार की मंगला आरती के दौरान गर्भगृह में डेढ़ सेंकेंड भी रुकने का मौका नहीं मिला। जरूरत से ज्यादा टिकट बेच दिए जाने से एक तो ज्यादा भीड़ हो गई, बची खुची कसर वीआईपी दर्शनार्थियों ने पूरी कर दी। 

टिकट खरीदने वाले भक्तों ने एलसीडी स्क्रीन पर बाबा की मंगला आरती देखी जबकि बिना टिकट वाले वीआईपी दर्शनार्थी गर्भगृह के चारों दरवाजों पर कब्जा जमाये बैठे थे। वीआईपी के नाम पर आला प्रशासनिक अधिकारियों के माताहतों की भीड़ अधिक थी। मंगला आरती का टिकट लेने वाले दर्शनार्थी मंदिर के बाहर कतार में खड़े थे और बिना टिकट वाले कथित वीआईपी मंदिर में प्रवेश करते जा रहे थे। जब तक टिकट वाले दर्शनार्थियों के प्रवेश की बारी आती, मंदिर के मुख्य मंडप सहित गर्भगृह के चारों दरवाजे पैक हो चुके थे।

ऐसे में सत्यनारायण मंदिर के मंडप में लगाई गई एलसीडी की स्क्रीन पर ही उन्हें मंगला आरती देखनी पड़ी। आरती के बाद जब दर्शन की बारी आई तो उसमें भी वीआईपी भारी पड़े। भक्तों के हो हल्ला मचाए जाने पर मंदिर में मौजूद मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह ने व्यवस्था संभाली। उन्होंने गर्भगृह में जाकर पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया कि भक्तों को धक्का देकर गर्भगृह से बाहर न किया जाए। सभी भक्तों को समान रूप से दर्शन करने का समय दिया जाए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें