DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भगवान राम ही बनवाएंगे अयोध्या में राम मंदिर: महंत नृत्यगोपाल दास

mahant nritya gopal das

श्रीराम जन्मभूमि न्यास एवं श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास ने कहा है कि होइहि सोई जो राम रचि राखा, को करि तर्क बढ़ावे साखा। भगवान राम जब चाहेंगे तब वह अयोध्या में मंदिर का निर्माण कराएंगे। महावन स्थित कार्ष्णि आश्रम रमणरेती में चल रहे गोपाल जयंती उत्सव में शामिल होने आए नृत्यगोपाल दास ने हिन्दुस्तान से यह बात कही।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा मंदिर विवाद का सर्वमान्य समाधान खोजने को तीन सदस्यीय समिति का गठन करने संबंधी सवाल पर नृत्यगोपाल दास महाराज ने कहा कि हमारी आस और विश्वास राम हैं। सरकार एवं सुप्रीम कोर्ट से कोई उम्मीद के जवाब में महंतश्री ने कहा कि हमें बस भगवान राम से उम्मीद है। वह जैसा चाहेंगे वैसा कराएंगे। इस अवसर पर मौजूद गीता मनीषी महामण्डलेश्वर ज्ञानानंद महाराज ने महंत नृत्यगोपाल दास के होइहि सोई जो राम रचि राखा... में अपना स्वर मिलाकर समर्थन जताया।

राम मंदिर पर बोले योगी- मध्यस्थता से हल होता तो पहले स्वागत मैं करता

सहमति से मंदिर बने तो उचित : रमेश भाई ओझा
प्रसिद्ध राम चरित मानव प्रवक्ता रमेश भाई ओझा ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण अयोध्या में बनना चाहिए। उचित रहेगा कि निर्माण कार्य आपसी सहमति-समझौता से हो।

सर्वोच्च न्यायालय ने समिति बनाई है, के जवाब में रामायण मनीषी ओझा ने कहा कि सहमति-समझौता नहीं हो पाए तो जो फैसला सर्वोच्च न्यायालय देगा वह सभी को मान्य होगा। ओझा ने यह बात कार्ष्णि आश्रम रमणरेती में हिन्दुस्तान से बातचीत में कहीं। इससे पूर्व ओझा ने गोपाल जयंती उत्सव में उपस्थित संत-भक्तों को संबोधित करते कहा कि गुरु चरणों में निष्ठा रखने पर भगवत प्राप्ति का मार्ग खुलता है।

अयोध्या विवाद पर बोली शिवसेना- मध्यस्थता नही, अध्यादेश की जरूरत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mahant Nritya Gopal Das said Lord Rama will make Ram mandir in Ayodhya