DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मौत को गले लगाने से पहले महंत नरेंद्र गिरि ने बनाया था अपना वीडियो
उत्तर प्रदेश

मौत को गले लगाने से पहले महंत नरेंद्र गिरि ने बनाया था अपना वीडियो

वरिष्ठ संवाददाता, प्रयागराजPublished By: Shivendra Singh
Tue, 21 Sep 2021 07:04 PM
मौत को गले लगाने से पहले महंत नरेंद्र गिरि ने बनाया था अपना वीडियो

अखिल भारतीष अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत के बाद हत्या और आत्महत्या में कहानी उलझी है। लोग उनके सुसाइड नोट पर सवाल उठा रहे हैं। चाहने वालों का दावा है कि उन्होंने एक पेज का खत कभी नहीं लिखा। इससे इतर पुलिस को छानबीन के दौरान नरेंद्र गिरि के मोबाइल में एक वीडियो मिला है जिसमें नरेंद्र गिरि ने अपना बयान रिकॉर्ड किया है। मौत को गले लगाने से पहले का यह वीडियो बताया जा रहा है। इस वीडियो में महंत ने अपने करीबी शिष्य के उत्पीड़न से आहत होने की बात कही है।

आईजी केपी सिंह ने बीते सोमवार को ही कहा था कि नरेंद्र गिरि ने फांसी लगाकर जान दी है। उनके पास से आठ पेज का एक सुसाइड नोट मिला है। इसके साथ ही यह भी बताया था कि एक वीडियो भी मिला है लेकिन उस वक्त उन्होंने वीडियो का खुलासा नहीं किया था। इस वीडियो में क्या है और इसे किसने बनाया है। इसकी जानकारी शेयर नहीं की गई। वहीं मंगलवार को नरेंद्र गिरि के शिष्य निर्भय द्विवेदी ने इस वीडियो की पुष्टि की है। निर्भय द्विवेदी ने बताया कि महंत नरेंद्र गिरि के मोबाइल में ही यह वीडियो मिला है। इसकी जांच के बाद आईजी केपी सिंह ने फोरेंसिक टीम को दिया था।

बताया जा रहा है कि नरेंद्र गिरि ने मौत को गले लगाने से पहले अपना बयान खुद ही मोबाइल में रिकॉर्ड किया था। इस बयान में उन्होंने उन्हीं बातों को दोहराया है जिसका सुसाइड नोट में जिक्र किया जा रहा है। सबसे करीबी शिष्य आनंद गिरि समेत अन्य के खिलाफ परेशान करने का आरोप लगाया है। यह भी कहा जा रहा है कि वीडियो में बोले हैं कि वह काफी समय से परेशानी से गुजर रहे हैं। इसलिए अपने जीवन को खत्म कर रहे हैं।

संबंधित खबरें