ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशपीएम मोदी के खिलाफ नहीं लड़ेंगी महामंडलेश्वर हिमांगी सखी, हिंदू महासभा का ऐलान, यह अपील भी की

पीएम मोदी के खिलाफ नहीं लड़ेंगी महामंडलेश्वर हिमांगी सखी, हिंदू महासभा का ऐलान, यह अपील भी की

UP loksabha election 2024: पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में उतरने का ऐलान कर चुकीं हिमांगी सखी अब वाराणसी से नहीं लड़ेंगी। हिंदू महासभा के टिकट पर मैदान में आने की घोषणा की गई थी। फैसले का कारण भी बताया।

पीएम मोदी के खिलाफ नहीं लड़ेंगी महामंडलेश्वर हिमांगी सखी, हिंदू महासभा का ऐलान, यह अपील भी की
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीTue, 16 Apr 2024 07:28 PM
ऐप पर पढ़ें

UP loksabha election 2024: पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में उतरने का ऐलान कर चुकीं हिमांगी सखी अब वाराणसी से नहीं लड़ेंगी। हिंदू महासभा के टिकट पर मैदान में आने की घोषणा की गई थी। अब हिंदू महासभा की ओर से ही हिमांगी सखी के नहीं लड़ने का ऐलान किया गया है। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने कहा कि हिमांगी सखी को लड़ाने का फैसला वापस ले लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में यह एक कदम है। उन्होंने सभी से यह भी अपील की कि पीएम मोदी के खिलाफ सभी को अपना प्रत्याशी वापस ले लेना चाहिए। 

चक्रपाणि महाराज ने आगे कहा कि मुझे याद है जब कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पीवी नरसिंह राव को दक्षिण भारत से लोकसभा का चुनाव लड़ाया था, उस समय उनके सम्मान में सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों को वापस ले लिया था। इसके परिणाम स्वरूप नरसिम्हा राव निर्विरोध चुने गए थे। आपसी वैचारिक मतभेद के बाद भी इस तरह का निर्णय लोकतंत्र का सम्मान है। 

वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी भी लड़ेंगी

कहा कि मेरा मानना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ने धारा 370 समाप्त की। राम मंदिर बना तो यह हम सबका कर्तव्य है कि सभी राजनीतिक पार्टियों को वैचारिक मतभेद होते हुए भी अपने प्रत्याशी को वापस लेने चाहिए। स्वामी चक्रपाणि महाराज ने कहा कि राम मंदिर मामले में हम मुख्य पक्षकार थे लेकिन हमें राम मंदिर ट्रस्ट में नहीं रखा गया ना ही निमंत्रण दिया गया। हमें बहुत अपार कष्ट हुआ लेकिन उसके बावजूद भी जब बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान की आती है तो यह हम सब शिकायतें बहुत छोटी हो जाती हैं। हमारा कर्तव्य है की छोटी-मोटी बातों को भूलकर बिना शर्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ और समर्थन दिया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें