ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ के इन चार रूटों पर सुबह छह बजे से नहीं निकल पाएंगे वाहन, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

लखनऊ के इन चार रूटों पर सुबह छह बजे से नहीं निकल पाएंगे वाहन, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

यूपी की राजधानी लखनऊ में यातायात पुलिस ने पिकअप और बड़े वाहनों के निकलने प्रतिबंध लगा दिया है। जाम को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने सुबह छह बजे से रात के 11 बजे तक व्यावसायिक पिकअप और बड़े....

लखनऊ के इन चार रूटों पर सुबह छह बजे से नहीं निकल पाएंगे वाहन, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊSat, 02 Dec 2023 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

Traiffic Police in Lucknow Advisory: यूपी की राजधानी लखनऊ में यातायात पुलिस ने पिकअप और बड़े वाहनों के निकलने प्रतिबंध लगा दिया है। जाम को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने सुबह छह बजे से रात के 11 बजे तक व्यावसायिक पिकअप और बड़े वाहनों के निकलने पर रोक लगाई है। यह आदेश छह दिसंबर से लागू किया जाएगा। पुलिस कमिश्नर यातायात लखनऊ की ओर से ट्रैफिक पुलिस ने इसको लेकर एक एडवाइजरी भी जारी की है। जिसमें कहा गया है कि लखनऊ में अवस्थित शहीद पथ अयोध्या, सुल्तानपुर, रायबरेली और कानपुर मार्ग को जोड़ने वाला एक अहम मार्ग है। यहां आए दिन वाहनों की संख्या ज्यादा होने के कारण अक्सर जाम जैसी समस्या से उत्पन्न हो जाती है। इसके चलते कई बार हादसे भी होते हैं।

शहीद पथ पर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पुलिस कमिश्नर लखनऊ द्वारा जाम और आम नागरिक की सुरक्षा को देखते हुए एक बड़े वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया है। आदेश में कहा गया है कि कामता तिराहे से एयरपोर्ट तिराहे तक छोटे-बड़े- व्यावसायिक वाहनों के निकलने पर सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक प्रतिबंधत रहेगा। इसमें बड़े वाहन जैसे, तेल, गैस के टैंकर और निर्माण सामग्री ले जाने वाले वाहन और कान्ट्रैक्ट कैरिज की निजी बसें ऑल इंडिया परमिट को भी शामिल हैं।

इन वाहनों पर नहीं है प्रतिबंध

ट्रैफिक विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी में कुछ गाड़ियां के प्रतिबंध पर रोक नहीं लगाई गई है। रोडवेज बसें, सिटी बसें, एंबुलेंस, शव वाहन, ओला, उबर और अन्य टैक्सी जो किराए पर चलती हैं, ऑटो, ई-रिक्शा को सर्विस लेने पर चलने की अनुमति दी गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें