ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ : बारिश से मौसम हुआ सुहाना, गर्मी और उमस से लोगों को मिली राहत  

लखनऊ : बारिश से मौसम हुआ सुहाना, गर्मी और उमस से लोगों को मिली राहत  

लखनऊ में मंगलवार को हुई झमाझम बारिश से राजधानी का मौसम सुहाना हो गया। बादलों की आंख मिचौली दिन भर चलती रही। इस बीच कभी तेज बारिश तो कभी रिमझिम हुए मौसम का लोगों ने खूब आनन्द लिया। गर्मी और उमस से तो...

लखनऊ : बारिश से मौसम हुआ सुहाना, गर्मी और उमस से लोगों को मिली राहत  
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ। Tue, 23 Jun 2020 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ में मंगलवार को हुई झमाझम बारिश से राजधानी का मौसम सुहाना हो गया। बादलों की आंख मिचौली दिन भर चलती रही। इस बीच कभी तेज बारिश तो कभी रिमझिम हुए मौसम का लोगों ने खूब आनन्द लिया। गर्मी और उमस से तो लोगों को राहत मिली ही बारिश के साथ हवा चलने से मौसम भी ठंडा हो गया। मानूसन की पहली बारिश का लोगों ने खूब मजा लिया। घरों में आलू की पकौड़ी के साथ चाय का आनन्द लिया गया। तो जो लोग रास्ते में फंस गये उनको फुटपाथ पर भुट्टे खाते देखा गया। 

जलभराव से लोगों की बढ़ी दिक्कतें
बारिश की वजह से सड़कें जलमग्न हो गईं। कई स्थानों पर जलभराव की शिकायतें आने लगीं। इंदिरानगर, गोमतीनगर, निशातगंज, महानगर, हजरतगंज से पुराने लखनऊ तक विभिन्न मोहल्लों में जलभराव होने से लोगों का मार्गों से निकलना मुश्किल हुआ। मुख्य मार्गों पर छांव नहीं मिलने से पुलों के नीचे और चौराहों पर वाहनचालकों के बरसात से बचने को लेकर जाम भी लगा। 

खुशनुमा मौसम के बाद भी पार्कों में नहीं दिखी रौनक
खुशनुमा हुए मौसम का लुत्फ लेने के लिये लोग शाम को बाहर भी निकले लेकिन उन्होंने पार्कों में जाने से परहेज किया। सड़क पर ही अपने वाहनों से घूमकर लोग आनन्द लेते नजर आये। कोरोना संक्रमण के चलते लोगों ने घरों में ही रहकर मौसम का लुत्फ उठाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें