DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखनऊः पौने दो करोड़ से ज्यादा का सोना फ्लाइट में ही छोड़ गए तस्कर, कस्टम विभाग ने किया बरामद

उत्तर प्रदेशलखनऊः पौने दो करोड़ से ज्यादा का सोना फ्लाइट में ही छोड़ गए तस्कर, कस्टम विभाग ने किया बरामद

लखनऊ लाइव हिन्दुस्तानPublished By: Yogesh Yadav
Fri, 16 Apr 2021 09:44 PM
लखनऊः पौने दो करोड़ से ज्यादा का सोना फ्लाइट में ही छोड़ गए तस्कर, कस्टम विभाग ने किया बरामद

लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों को इस हफ्ते में तीसरी बड़ी सफलता मिली है। कस्टम अधिकारियों ने दुबई से लखनऊ पहुंची फ्लाइट के अंदर से पौने दो करोड़ से ज्यादा का सोना बरामद किया गया है। 

कस्टम के अनुसार बरामद 33 सोने के बिस्कुट के रूप में बरामद सोने का वजन 3 किलो 849 ग्राम है। इसकी कुल कीमत 1 करोड़ 88 लाख 99 हजार रुपये है। एयर इंडिया की फ्लाइट IX-194 में छिपा कर इसे लाया गया था। चेकिंग के दौरान फ्लाइट के अंदर से इसे पकड़ा गया। जांच के दौरान सोने से भरा डिब्बा मिला। इस मामले में फिलहाल किसी यात्री की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

कस्टम विभाग का मानना है कि एयरपोर्ट पर अधिकारियों की सतर्कता की वजह से तस्कर सोने को बाहर नहीं ले जा सके और वहीं छोड़कर फरार हो गए। इससे पहले 14 अप्रैल को कस्टम ने 1.13 करोड़ रुपये का 2.3 किलो सोना पकड़ा था। दुबई की फ्लाइट से पहुंची महिला तस्कर ने सोने को पेस्ट के रूप में बनाकर कमर से बांध रखा था। 

कस्टम के अधिकारियों ने बताया कि दुबई से इंडिगो के विमान 6ई 8457 से तस्कर लखनऊ पहुंची। संदेह पर टीम उसे अलग ले गई। जांच में उसके पास से तस्करी का 2318 ग्राम सोना मिला। इसे उसने पेस्ट के रूप में कमर से बांधकर छिपाया था। बरामद सोने की कीमत 1,13,11,840 रुपये थी। बंगाल निवासी महिला तस्कर दुबई आती-जाती रही थी। इससे पहले 12 व 13 अप्रैल को 2 यात्रियों के पास से 1 करोड़ 39 लाख का सोना पकड़ा गया था।

संबंधित खबरें