DA Image
1 अक्तूबर, 2020|10:07|IST

अगली स्टोरी

लखनऊ पीजीआई की ओपीडी आज से शुरू, ऐसे मिलेगा मरीजों को इलाज, पढ़ें गाइडलाइन

कोरोना के चलते लॉकडाउन से बन्द पीजीआई की ओपीडी गुरुवार से शुरू हो गई। यह ओपीडी संस्थान की नवीन ओपीडी में है। ओपीडी में उन्हीं मरीजों को देखा जाएगा। जिन्हें डॉक्टर बुलाएंगे। रोजाना 10 नए मरीज और 5 पुराने मरीज देखे जाएंगे। ट्रॉमा 2 को ओपीडी जनरल हॉस्पिटल में चलेगी।

सीएमएस डॉ. अमित अग्रवाल ने कोरोना संक्रमण के चलते ओपीडी का कार्यक्रम जारी कर दिया है। यह आदेश संस्थान के सभी विभागाध्यक्ष को भेज दिया है। ओपीडी में हर विभाग के 2 सीनियर रेजिडेंट और एक डॉक्टर मौजूद रहेगा। 

मरीज को पहले फोन पर सलाह लेनी होगी

ओपीडी में दिखाने के लिए मरीजों को ई ओपीडी की तर्ज पर पहले फोन पर सलाह लेनी होगी। मरीज ई ओपीडी के पुराने नम्बरों पर बात करेंगे। डॉक्टर फोन पर मरीज की बीमारी के बारे में बात करेंगे। मरीज का उपचार सम्भव होने पर डॉक्टर उसे दवाई फोन पर बता देंगे। अन्यथा मरीज को पीजीआई बुलाकर डॉक्टर देखेंगे।

ऑनलाइन पंजीकरण होगा
डॉक्टर की सलाह पर मरीज को ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। फिर संस्थान द्वारा उस मरीज को पीजीआई में दिखाने की तारीख दी जाएगी। उस तारीख को ओपीडी आने वाले मरीजों को डॉक्टर देखेंगे। जरूरी होने पर उसका ऑपरेशन भी करेंगे,लेकिन मरीज को कोरोना जांच (आरटीपीसीर) की रिपोर्ट नेगेटिव होने के बाद ओपीडी में प्रवेश मिलेगा। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lucknow PGI OPD starts from today patients will get treatment like this read the guideline