ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ में शोहदे का दुस्‍साहस: सीनियर ने पूर्व छात्रा पर शादी का दबाव बनाया, मना करने पर घर पर बरसाए पत्‍थर

लखनऊ में शोहदे का दुस्‍साहस: सीनियर ने पूर्व छात्रा पर शादी का दबाव बनाया, मना करने पर घर पर बरसाए पत्‍थर

निजी विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा पर सीनियर ने शादी करने का दबाव बनाया। युवती ने शादी करने से मना कर दिया। प्रस्ताव ठुकराए जाने से नाराज आरोपी ने छात्रा को परेशान करना शुरू कर दिया।

लखनऊ में शोहदे का दुस्‍साहस: सीनियर ने पूर्व छात्रा पर शादी का दबाव बनाया, मना करने पर घर पर बरसाए पत्‍थर
Ajay Singhमुख्‍य संवाददाता,गोरखपुरTue, 30 May 2023 09:30 AM
ऐप पर पढ़ें

Lucknow News: निजी विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा पर सीनियर ने शादी करने का दबाव बनाया। गैर मजहब का होने के कारण युवती ने शादी करने से मना कर दिया। प्रस्ताव ठुकराए जाने से नाराज आरोपी ने छात्रा को परेशान करना शुरू कर दिया। घर से निकलते ही युवती का पीछा कर उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। 26 मई की शाम शोहदा दो साथियों को लेकर युवती के घर जा धमका और पथराव किया।

आरोपी की इस हरकत से छात्रा व उसका परिवार दहशत में आ गए। रविवार को पीड़िता के पिता ने अलीगंज थाने में शोहदे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पढ़ाई के दौरान भी करता था परेशान पुलिस के मुताबिक त्रिवेणीनगर निवासी 24 वर्षीय युवती गुड़ंबा स्थित एक निजी विवि में बीकॉम की पढ़ाई कर रही थी। विवि में अलीगंज निवासी अरबाज खान भी छात्र था। युवती के अनुसार विवि में दाखिला लेने के साथ ही अरबाज परेशान करने लगा। पहले सीनियर कहकर बातचीत शुरू की। फिर छात्रा पर शादी करने का दबाव बनाने लगा। अरबाज के प्रस्ताव को छात्रा ने स्वीकार नहीं किया।आरोपी फोन कर दबाव डालने लगा। अरबाज ने छात्रा को धमकी दी थी कि अगर कहीं पर शिकायत दर्ज कराई तो जान से मार देगा।

दोस्तों संग पहुंच कर बरसाए पत्थर
छात्रा ने बीकॉम पूरा करने के बाद विवि छोड़ दिया। इसके बाद आरोपी लगातार परेशान करता रहा। अरबाज ने कई बार आपत्तिजनक मैसेज भेजे। पीड़िता एक नम्बर को ब्लैकलिस्ट करती तो अरबाज नए नम्बर से मैसेज भेजने लगता। छात्रा के पिता के अनुसार 26 मई को वह घर पर नहीं थे। शाम करीब पांच बजे अरबाज दो दोस्तों संग आ धमका और छात्रा का नाम लेकर उसे गाली देने लगा।

शोहदे की करतूत से सहमी छात्रा घर से नहीं निकली
शोहदे की इस हरकत से युवती सहम गई। वह घर से बाहर नहीं निकली। खीज मिटाने के लिए आरोपी ने सड़क से गुम्मे उठा कर घर पर फेंकने शुरू कर दिए। पिता के वापस लौटने पर छात्रा ने अरबाज की करतूत बताई। इसके बाद अलीगंज थाने में शिकायत की गई। इंस्पेक्टर नागेश उपाध्याय ने बताया कि अरबाज व उसके दो साथियों के खिलाफ छेड़छाड़ और धमकी देने की धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

चौक में डॉक्टर की बेटी को छेड़छाड़ के विरोध पर पीटा
मंदिर से दर्शन कर घर लौट रही युवती का पीछा करते हुए शोहदा घर तक पहुंच गया। रास्ते में कई बार छेड़छाड़ की। शोहदे से खौफजदा छात्रा घर में घुसने लगी तो आरोपी ने उसे तमाचा जड़ दिया। पीड़िता के शोर मचाने पर मोहल्ले वाले निकले तो आरोपी फरार हो गया। युवती के डॉक्टर पिता ने चौक कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

चौक सारंगी टोला निवासी पीड़िता के पिता होम्योपैथी क्लीनिक चलाते हैं। पीड़ित के मुताबिक बेटी घर के पास मंदिर में दर्शन कर घर लौट रही थी। रास्ते में शोहदे ने युवती के साथ गलत हरकत की। जिसे नजरअंदाज करते हुए बेटी घर की तरफ चल दी। विरोध नहीं होते देख शोहदे को शह मिल गई। पीछा करते हुए युवती के घर तक जा पहुंचा।

पीड़िता मकान में दाखिल होने ही वाली थी कि शोहदे ने अपशब्द कहे। घर के पास पहुंचने पर युवती ने विरोध किया। जिस पर आरोपी ने बीच सड़क पर तमाचा जड़ दिया और फरार हो गया। इंस्पेक्टर चौक केके तिवारी ने बताया कि तहरीर पर छेड़छाड़, मारपीट की धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें