ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशप्यार फिर धर्मांतरण कराके हिन्दू लड़की से किया निकाह, अब पीटकर घर से निकाला

प्यार फिर धर्मांतरण कराके हिन्दू लड़की से किया निकाह, अब पीटकर घर से निकाला

राजधानी लखनऊ में प्यार में फंसाकर एक युवक ने धर्मांतरण कराके हिन्दू लड़की से निकाह किया। इसके बाद उसे प्रताड़ित करने लगा। अब युवती को उसने पीटकर घर से भगा दिया है।

प्यार फिर धर्मांतरण कराके हिन्दू लड़की से किया निकाह, अब पीटकर घर से निकाला
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊMon, 13 May 2024 12:55 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ के पारा में पांच वर्ष पहले युवती का धर्मांतरण करा निकाह किया। शादी के बाद से ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर उसे परेशान करने लगे। शनिवार को पिटाई कर उसे घर से निकाल दिया। उसके दोनों बच्चों को ससुराल वालों ने अपने पास रख लिया। यह आरोप लगाते हुए पीड़िता ने पारा थाने में पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

पीड़िता के मुताबिक पारा के सदरौना निवासी मजदूर रेहान के साथ उसका प्रेम संबंध था। रेहान ने पांच वर्ष पहले उसका धर्मांतरण करा कर निकाह कर लिया। कुछ समय बाद ही सास गुलशन, ससुर अजमत, नंद मेहविश और देवर जीशान दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे। पति रेहान से इसकी शिकायत की तो वह भी दहेज लाने का दबाव बनाने लगा। छोटी- छोटी बात पर अक्सर ससुराल वाले उसकी पिटाई कर देते थे। शनिवार को ससुराल वालों ने फिर उसपर दहेज लाने का दबाव बनाया। दहेज लाने पर असमर्थता जताने पर सभी ने मिलकर उसको खूब पीटा। इसके बाद उसे घर से निकाल दिया। उसके दोनों बच्चों को अपने पास रख लिया। दोबारा घर लौटने पर जान से मार देने की धमकी दी। इंस्पेक्टर पारा ब्रजेश वर्मा के मुताबिक पांचों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।