DA Image
22 नवंबर, 2020|7:44|IST

अगली स्टोरी

लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस हो जाएगी बंद, फ्लेक्सी किराए के चलते लोग इस ट्रेन में नहीं कर रहे सफर

tejas

देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस 23 नवंबर से अगले आदेश तक बंद रहेगी। लखनऊ-नई दिल्ली के बीच चल रही तेजस का संचालन आईआरसीटीसी के जिम्मे था। फ्लैक्सी किराए से महंगा सफर होने के कारण लोग ट्रेन में सीटें नहीं बुक करा रहे हैं। ऐसे में यात्रियों के अभाव में ट्रेन का संचालन बंद होने जा रहा है।

 

ढेरों सुविधाओं के बावजूद रेलवे प्रशासन यात्रियों को आकर्षित नहीं कर सका। ऐसे में रेलवे बोर्ड ने आईआरसीटीसी को 23 नवंबर से अगले आदेश तक ट्रेन को निरस्त करने के लिए आदेश दिए हैं। पहली बार लखनऊ से तेजस का संचालन चार अक्तूबर 2019 को शुरू हुआ था। रविवार को अंतिम बार तेजस सुबह साढ़े छह बजे लखनऊ से नई दिल्ली 200 के करीब यात्रियों को लेकर रवाना हुई। 

दीपावली में भी खाली रहीं सीटें
मार्च में लॉकडाउन बाद तेजस ट्रेन का संचालन 17 अक्तूबर को शुरू हुआ था। उम्मीद थी दीपावली में यात्री मिलेंगे। पर, ऐसा हो नहीं सका, जबकि एडवांस में 10 दिन का आरक्षण बढ़ाकर एक महीने कर दिया गया। बावजूद यात्री नहीं मिलने वाली वजह से 14 नवंबर को तेजस को रद्द करना पड़ा। 

शताब्दी-लखनऊ मेल पर भी संकट  
यात्रियों की कम संख्या से शताब्दी, लखनऊ मेल व एसी स्पेशल जैसे वीआईपी ट्रेनों का हाल खराब है। इन सभी ट्रेनों में हर चेयरकार से लेकर स्लीपर तक के खीटें खाली चल रही हैं। डायनमिक फेयर लागू होने के चलते केवल 40 फीसदी सीटों की ही बुकिंग हो रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lucknow-Delhi Tejas express train will be closed from 23 November people are not traveling due to flexi fare country first corporate train IRCTC indian railway