DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टला रेल हादसा: नीलगाय के झुंड से टकराकर पलटने से बची डबल डेकर

Lucknow-Delhi double-decker

लखनऊ से दिल्ली जा रही डबल डेकर ट्रेन गुरुवार सुबह पीतांबरपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास नीलगाय के झुंड से टकराकर पलटने से बची। हादसे के बाद ट्रेन का इंजन बंद हो गया। ट्रेन रुकने पर गैंगमैनों ने नीलगायों के शव ट्रैक से हटाए। इस दौरान डबल डेकर करीब एक घंटे खड़ी रही। इससे तमाम ट्रेनों को रोकना पड़ा। पीतांबरपुर रेलवे क्रॉसिंग भी बंद हो गई जिससे बुखारा रोड पर राहगीरों को जाम का सामना करना पड़ा।

गुरुवार सुबह 9:36 बजे लखनऊ से दिल्ली, आनंद विहार जा रही डबल डेकर ट्रेन पीतांबरपुर रेलवे क्रॉसिंग से निकल रही थी। इसी दौरान नीलगायों का झुंड रेलवे ट्रैक पर आ गया। डबल डेकर के लोको पायलट ने हॉर्न बजाकर नील गायों को ट्रैक से भगाने की कोशिश की। नाकाम रहने पर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लिए। ट्रेन तेज गति से थी। इस कारण रुकी नहीं और ट्रेन का इंजन नील गायों से टकराकर बंद हो गया। तेज झटके के साथ ट्रेन रुकने से डबल डेकर में बैठे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। तमाम यात्री सीटों से गिर गए। ट्रेन रुकते ही यात्री अपनी सीटों को छोड़कर ट्रेन से बाहर निकल आए। डबल डेकर के लाको पायलट ने स्टेशन मास्टर हनीफ खान को सूचना दी। उन्होंने कंट्रोल को जानकारी देकर गैंगमैनों की टीम को मौके पर भेजा। डबल डेकर के इंजन में फंसे नीलगायों के शव के चीथड़ों को निकालकर ट्रेन के इंजन को चालू किया गया। ट्रेन की जांच के एक घंटे बाद डबल डेकर को बरेली की ओर रवाना किया गया।

हादसे की वजह से पीतांबरपुर स्टेशन पर रोकी गई ट्रेनें
डबल डेकर से नील गायों का झुंड टकराने के बाद बरेली रेलवे रूट पर जाम लग गया। जिसकी वजह से पीतांबरपुर  रेलवे स्टेशन पर दून एक्सप्रेस, चंडीगढ़ एक्सप्रेस,जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस, डिबरूगढ़-लालगढ़ एक्सप्रेस सहित तमाम मालगाड़ियों को रोकना पड़ा। 

पीतांबरपुर रेलवे क्रॉसिंग एक घंटे बंद रहने से बुखारा रोड पर लगा जाम
बुखारा रोड पर पीतांबरपुर रेलवे क्रॉसिंग है। शाहजहांपुर और बदायूं से आने-जाने वाले वाहन पीतांबरपुर रेलवे क्रॉसिंग से होकर निकलते हैं। गुरुवार को डबल डेकर से नील गाय का झुंड टकराने के बाद पितांबरपुर क्रॉसिंग को बंद कर दिया गया। एक घंटे रेलवे क्रॉसिंग बंद रहने से दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई। लाइन पर मठिया बस्ती से फरीदपुर नगर के अंदर आने वाले लोगों को मुश्किलें उठानी पड़ी। करीब 1 घंटे क्रॉसिंग पर अफरा-तफरी मची रही। जाम से जूझ कर परेशान हुए लोगों ने पीतांबरपुर क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने की मांग की है।

पितांबरपुर क्रॉसिंग के पास नीलगाय डबल डेकर से टकरा गई थी। हादसे की वजह से ट्रेन को रोकना पड़ा। जांच-पड़ताल के बाद डबल डेकर को चालू कराया गया। -हनीफ खान, स्टेशन मास्टर, पीतांबरपुर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lucknow-Delhi double-decker train escape from derailed after collide with Nilgai in Uttar Pradesh