ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदानिश से बना दिनेश, इश्क, शादी और फिर जानलेवा साजिश, जानिए झूठे प्यार की पूरी कहानी

दानिश से बना दिनेश, इश्क, शादी और फिर जानलेवा साजिश, जानिए झूठे प्यार की पूरी कहानी

लखनऊ के आर्किटेक्ट ने धर्म और नाम छिपा कर युवती से शादी रचाई। कुछ वक्त बाद पति की हकीकत पता चलने पर युवती ने एतराज जताया था। जिससे नाराज होकर आरोपी पत्नी पर धार्मिक टिप्पणी करते हुए मारपीट करता था।...

दानिश से बना दिनेश, इश्क, शादी और फिर जानलेवा साजिश, जानिए झूठे प्यार की पूरी कहानी
हिन्दुस्तान,लखनऊSat, 19 Feb 2022 10:52 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ के आर्किटेक्ट ने धर्म और नाम छिपा कर युवती से शादी रचाई। कुछ वक्त बाद पति की हकीकत पता चलने पर युवती ने एतराज जताया था। जिससे नाराज होकर आरोपी पत्नी पर धार्मिक टिप्पणी करते हुए मारपीट करता था। बुधवार को आरोपी ने पत्नी की गला दबा कर हत्या करने का प्रयास किया था। किसी तरह पति के चंगुल से मुक्त होकर पीड़िता ने पारा थाने पहुंच कर मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। 

राजाजीपुरम निवासी युवती के अनुसार सात सात पहले उसकी मुलाकात दानिश उर्फ देवेश से हुई थी। जो आर्किटेक्ट है। मुलाकात के वक्त दानिश ने अपनी पहचान देवेश के तौर पर दी थी। साथ ही युवती से मेलजोल बढ़ाते हुए प्रेमजाल में फंसा लिया था। दानिश उर्फ देवेश के झूठे प्यार में पड़ कर युवती ने परिवार वालों के खिलाफ जाकर शादी कर ली थी। लेकिन ससुराल पहुंचने के बाद उसे दानिश की हरकतों पर शक हुआ। युवती के मुताबिक उसे धार्मिक कार्य करने से दानिश रोकता था। पूछने पर कहता था उसे ईश्वर पर विश्वास नहीं है। वहीं, खुद दूसरे धर्म की रीतियों का वह पालन करता था। पति का यह व्यवहार देख कर युवती ने छानबीन करना शुरू किया। तो उसे देवेश के दानिश होने का पता चला। नाम और धर्म छिपा कर शादी रचाने की बात पर युवती ने एतराज जताया था। जिस पर आरोपी गाली गलौज करता था। 

मुंह पर तकिया रख कर मारने का किया प्रयास

पीड़िता के मुताबिक दानिश से उसे एक बेटी हुई है। वह बेटी की खातिर आरोपी के साथ किसी तरह से जीवन गुजार रही थी। लेकिन 16 फरवरी की रात दानिश ने युवती की जान लेने का प्रयास किया। पीड़िता के मुताबिक वह कमरे में बेटी के साथ सो रही थी। तभी दानिश ने मुंह पर तकिया रख कर युवती की हत्या करने का प्रयास किया। पति को धक्का देते हुए पीड़िता किसी तरह घर से बाहर भाग निकली थी। जिसके बाद पुलिस बूथ पहुंच कर शिकायत की थी। पुलिस कर्मी युवती के साथ उसके घर भी गए थे। लेकिन दानिश तब तक फरार हो चुका था। इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी के मुताबिक पीड़िता की तहरीर पर दानिश उर्फ देवेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। शुक्रवार को पुराने थाने के पास से दानिश उर्फ देवेश को गिरफ्तार किया गया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें