ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरात में लखनऊ एयरपोर्ट रनवे बंदी का शेड्यूल जारी, फिर बुकिंग क्यों ले रहे?

रात में लखनऊ एयरपोर्ट रनवे बंदी का शेड्यूल जारी, फिर बुकिंग क्यों ले रहे?

लखनऊ एयरपोर्ट रनवे रात में बंद रहने का नोटिस जारी हो चुका है। इसके बाद भी रात की उड़ानों के लिए एयरलाइंस बुकिंग लगातार ले रही हैं।

रात में लखनऊ एयरपोर्ट रनवे बंदी का शेड्यूल जारी, फिर बुकिंग क्यों ले रहे?
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSun, 22 Jan 2023 10:46 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रात में लखनऊ एयरपोर्ट रनवे बंद रहने का नोटिस टू एयरमैन (नोटम) जारी हो चुका है। बावजूद इसके रात की उड़ानों के लिए एयरलाइंस बुकिंग लगातार ले रही हैं। हैरत की बात यह है कि दिन में यदि समय नहीं मिला तो इनमें से कुछ उड़ानों को निरस्त भी किया जा सकता है। 

रनवे के टर्निंग पैड की मरम्मत के लिए 23 फरवरी से 11 जुलाई तक रोजाना रात में रनवे को बंद रखा जाएगा। यह बंदी रात 9:30 बजे से सुबह 6:00 बजे तक रहेगी। लखनऊ एयरपोर्ट से सप्ताह में अलग अलग दिन को लें तो रोजाना औसत 12 से लेकर 17 उड़ानें हैं। जब कुछ यात्रियों की शिकायत पर हिन्दुस्तान ने पड़ताल की तो पाया कि रात की उड़ानें के टिकट अब भी बुक हो रहे हैं। उदाहरण के लिए रात 12:20 बजे हैदराबाद से लखनऊ की उड़ान 6ई 866 की 27 फरवरी को बुकिंग हो रही है।

जहिर है कि जब रनवे 23 फरवरी से ही रात में बंद रहेगा तो इस उड़ान से कोई कैसे जा सकता है। इसी तरह मुम्बई से उड़ान भरकर रात में 12:40 बजे आने वाली उड़ान संख्या 6ई 5391 की बुकिंग 27 फरवरी के लिए चालू है। तड़के 2:50 बजे पुणे से आने वाली उड़ान 6ई 338 की बुकिंग भी चल रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें