LT Grade Results of only 13 percent posts in year know what is update - एलटी ग्रेड: एक साल में सिर्फ 13 प्रतिशत पदों का परिणाम, जानें क्या है अपडेट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एलटी ग्रेड: एक साल में सिर्फ 13 प्रतिशत पदों का परिणाम, जानें क्या है अपडेट

एलटी ग्रेड परीक्षा 2018

लोक सेवा आयोग की सहायक अध्यापक प्रशिक्षित स्नातक (एलटी ग्रेड शिक्षक) भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों ने रविवार को शहर आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को ज्ञापन देकर इस भर्ती का परिणाम घोषित करवाने की मांग की।

अभ्यर्थियों का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री एवं प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह से वादा करने के बाद भी वाराणसी के एसएसपी ने कथित पेपर लीक मामले में एसआईटी की जांच रिपोर्ट आयोग को अभी तक नहीं भेजी। अभ्यर्थियों का कहना है कि 15 विषयों के एलटी ग्रेड शिक्षकों के 10768 पदों के लिए लिखित परीक्षा 29 जुलाई 2018 को हुई थी। एक साल बाद स्थिति यह है कि सात विषयों के सिर्फ 1343 पदों का परिणाम ही घोषित हो सका है, जो की कुल पदों का मात्र 13 प्रतिशत है। जिन आठ विषयों का परिणाम आना शेष है, वे सभी ऐसे विषय हैं, जिनमें पदों की संख्या सबसे ज्यादा है। इसलिए इनमें शामिल लाखों परीक्षार्थियों को परिणाम का बेसब्री से इंतजार है।

एलटी ग्रेड समर्थक मोर्चा की ओर से दिए गए ज्ञापन में डिप्टी सीएम से मांग की गई है कि वे वाराणसी के एसएसपी से बात कर एसआईटी की रिपोर्ट जल्द आयोग को भिजवाएं ताकि आयोग परिणाम घोषित कर सके। ज्ञापन में कहा गया है कि आयोग ने परिणाम तैयार कर लिया है और वह इसे जारी करने के पक्ष में है। इस मौके पर मोर्चा के संयोजक विक्की खान, अध्यक्ष शमशेर सिंह, प्रतिनिधि अनिल उपाध्याय आदि उपस्थित थे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:LT Grade Results of only 13 percent posts in year know what is update