ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशबदायूं में लव जेहादः दानिश ने खुद को दिनेश बताकर रचाई शादी, युवती का कराया धर्मांतरण, पिता-पुत्र गिरफ्तार

बदायूं में लव जेहादः दानिश ने खुद को दिनेश बताकर रचाई शादी, युवती का कराया धर्मांतरण, पिता-पुत्र गिरफ्तार

बदायूं की एक युवती को फर्जी नाम बताकर दूसरे समुदाय के युवक ने शादी कर ली। पूरा मामला दिल्ली में हुआ लेकिन युवती को इसकी भनक उस वक्त लगी, जब वह कादरचौक इलाके में अपनी ससुराल पहुंची। सच जानने के बाद...

बदायूं में लव जेहादः दानिश ने खुद को दिनेश बताकर रचाई शादी, युवती का कराया धर्मांतरण, पिता-पुत्र गिरफ्तार
Yogesh Yadavबदायूं। संवाददाताTue, 13 Jul 2021 10:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बदायूं की एक युवती को फर्जी नाम बताकर दूसरे समुदाय के युवक ने शादी कर ली। पूरा मामला दिल्ली में हुआ लेकिन युवती को इसकी भनक उस वक्त लगी, जब वह कादरचौक इलाके में अपनी ससुराल पहुंची। सच जानने के बाद उसने विरोध किया तो आरोपी पति ने अपने पिता व भाई से उसका शारीरिक व मानसिक शोषण कराया। किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर युवती अपने परिजनों के पास पहुंची और आपबीती बतायी। परिवार वालों ने एसएसपी को तहरीर दी। इसके आधार पर चार लोगों के खिलाफ धर्मांतरण, मारपीट समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया।

मामला कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव गौरामई का है। यहां का निवासी दानिश पुत्र अहमद मियां दिल्ली में काम करता है। वहां करीब सालभर पहले उसे बुलंदशहर की  युवती मिली थी। दानिश ने अपना नाम दिनेश बताकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया, उसके बाद संबंध बनाए और शादी भी कर ली। विवाहिता पिछले दिनों गौरामई स्थित अपनी ससुराल पहुंची तो उसे पता लगा कि उसकी शादी धोखाधड़ी कर गैर मजहब के युवक से हुई है।

इसके बाद युवती ने विरोध किया तो दानिश ने अपने पिता व भाई चाहत मियां से उसका शारीरिक व मानसिक शोषण कराया। कुछ दिन तक मुजरिया के छगनपुर निवासी आमिर के घर भी विवाहिता रखी गई।12 जून को वह दानिश के घर से मौका पाकर भाग निकली और खुर्जा निवासी अपनी बहन-बहनोई के यहां पहुंची। वहां पूरा मामला खुला तो परिवार के लोग एसएसपी बदायूं संकल्प शर्मा के पास पहुंचे और तहरीर दी। सीओ उझानी गजेंद्र स्त्रोत्रिय का कहना है कि मामला करीब सालभर पहले का है और दिल्ली में शादी हुयी थी। दानिश व उसके पिता को गिरफ्तार किया जा चुका है। बाकी के दोनों आरोपियों की तलाश की जा रही है।

epaper