DA Image
2 मई, 2021|7:11|IST

अगली स्टोरी

लव जिहाद: तमंचे के दम पर धर्मांतरण की कोशिश, छात्रा बोली- पढ़ाई चौपट हो गई और टीबी की मरीज भी हुई

बीएससी नर्सिंग की छात्रा के सामने बदमाश ने तमंचा लहराकर शादी करने और धर्मांतरण का दबाव बनाया। चंगुल से छूटकर भागी छात्रा ने घर जाकर परिजनों को बताया। परिजनों ने उस बदमाश के घर शिकायत की। इस पर बदमाश अपने कुछ साथियों के साथ छात्रा के घर जा धमका और तमंचे लहराते हुए हत्या की धमकी दी। डिप्रेशन में आई छात्रा ने थाने में चीख-चीख कर कहा कि कार्रवाई नहीं हुई तो वह आत्महत्या कर लेगी। पुलिस ने फिलहाल तीन बदमाशों के खिलाफ लव जेहाद का मामला दर्ज कर लिया। छात्रा का आरोप है कि वह लम्बे समय से प्रताड़ना झेल रही है। इस कारण वह टीबी की मरीज हो गई और पढ़ाई भी चौपट हो गई। यह मामला उत्‍तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर का है।

छात्रा के माता पिता का कई साल पहले निधन हो चुका था। वह अपने रिश्तेदार के यहां रह रही है। आरोप है लाइन पार मठिया नई बस्ती का अबरार खां छात्रा के साथ छेड़खानी करते हुए धर्मांतरण कराने का दबाव बना रहा था। छात्रा पढ़ाई की खातिर घरवालों को बगैर बताए उसका विरोध कर रही थी। छात्रा कॉलेज से पढ़ाई करके अपनी स्कूटी से घर वापस लौट रही थी। हाईवे पर निर्माणाधीन टोल प्लाजा के पास दबंग ने  छात्रा को घेरकर रोक लिया। उसने छात्रा को स्कूटी से सरेआम खींच कर छेड़खानी शुरू कर दी। आरोप है दबंग ने शादी करने की जिद करते हुए छात्रा से धर्मांतरण कराने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। दबंग से छूटकर छात्रा अपने घर पहुंची उसने परिजनों को मामले की जानकारी दी। परिवार के लोगों ने विरोध किया। इसके बाद अबरार खां अपने साथी इसरार और मैसूर के साथ तमंचा लेकर छात्रा के घर पहुंच गए। उन्होंने तंमचा लहराकर छात्रा और उसके पूरे परिवार की हत्या करने की धमकी दी। शुक्रवार को छात्रा परिजनों के साथ थाने पहुंची उसे दबंग और उसके साथियों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने छेड़खानी और लव जिहाद का मुकदमा दर्ज किया। कोतवाल सुरेंद्र पचौरी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है। उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

कार्रवाई नहीं हुई तो कर लूंगी आत्महत्या
बदमाश कई महीनों से उसका पीछा करके धर्मांतरण कराने का दबाव बना रहे थे। छात्रा पढ़ाई छूट जाने के डर से चुप रहकर सहती रही मगर जब हद पार हो गई और बदमाशों के इतने हौंसले बढ़ गए कि सरेआम हाईवे पर छेड़खानी करने लगे तो छात्रा ने परिजनों को बताया। छात्रा ने पुलिस के सामने चीख-चीख कर कहा कि अगर तीनों बदमाशों पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह आत्महत्या कर लेगी। छात्रा ने बताया कि दबंगों की यातनाओं से वह टीवी की मरीज हो गई है। रात दिन दहशत से पढ़ाई भी ठप है। पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा दिया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:love jihad attempt of conversion on gun point criminals displayed weapons in front of girl student after she complained in barely