ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअखिलेश ने भी मान लिया एनडीए में जा रही RLD? बोले- बीजेपी दलों को तोड़ना, नेताओं का मुंह बंद करना जानती है

अखिलेश ने भी मान लिया एनडीए में जा रही RLD? बोले- बीजेपी दलों को तोड़ना, नेताओं का मुंह बंद करना जानती है

रालोद के इंडिया गठबंधन छोड़कर एनडीए में जाने की अब लगता है औपचारिक घोषणा ही बाकि है। यूपी में रालोद के अहम सहयोगी समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी दबी जबान में इस सच्चाई को स्वीकार लिया है।

अखिलेश ने भी मान लिया एनडीए में जा रही RLD? बोले- बीजेपी दलों को तोड़ना, नेताओं का मुंह बंद करना जानती है
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीThu, 08 Feb 2024 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी दबे स्वर से ही सही लेकिन मान लिया है कि जयंत चौधरी की रालोद अब इंडिया की जगह एनडीए का हिस्सा होने जा रही है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने रालोद नेता जयंत चौधरी के एनडीए में शामिल होने पर गुरुवार को चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि, ‘मैं उन्हें शुभकामना दे सकता हूं।’ वाराणसी में रालोद को लेकर पूछे गए सवाल पर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी दलों को तोड़ना जानती है। किसी कब लेना है, कब खरीदना किसका कब मुंह बंद करना है सब जानती है। बीजेपी बेईमानी करना जानती है। अखिलेश यादव ने सीएम योगी के अयोध्या के बाद काशी-मथुरा वाले बयान का भी जवाब दिया। अखिलेश ने कहा कि हमारे लिए संविधान और कोर्ट सबसे बड़ा है। सीएम योगी के बयान पर सवाल किया कि यह कौन तय करेगा कि कौन पांडव है कौन कौरव है?

एक दिनी दौरे पर वाराणसी पहुंचे सपा प्रमुख बाबतपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बात कर रहे थे। जयंत चौधरी के एनडीए में शामिल होने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी दलों को तोड़ना जानती है। किसको कब लेना है, कब खरीदना है, किस का कब मुंह बंद करना है, किस को क्या बजट देना है, वो जानती है। बीजेपी बेईमानी करना भी जानती है। किसके पास कब ईडी, सीबीआई, आईटी जाएगी, उनको सब पता है। 

BJP या RLD....साथ आने पर किसे होगा ज्यादा फायदा? क्या कहता है वेस्ट यूपी का गणित

अखिलेश ने कहा कि अपराध के साथ भ्रष्टाचार कैसे बढ़ रहा इसका जवाब बीजेपी के पास नहीं है। नौजवान युद्धग्रस्त इजराइल में नौकरी करने के लिए मजबूर हैं। 2014 से लेकर अब तक एनसीआरबी की रिपोर्ट के मुताबिक एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। 

गौरतलब है कि रालोद के इंडिया गठबंधन छोड़कर एनडीए में जाने अटकलें पिछले कई दिनों से लगाई जा रही हैं। बताया जा रहा है कि रालोद को भाजपा की तरफ से चार सीटें आफर भी कर दी गई हैं। हालांकि रालोद सात सीटों पर अड़ा हुआ है। दोनों के बीच मुजफ्फरनगर सीट को लेकर भी पेच फंसा हुआ है। सबकुछ ठीक रहा तो एक दो दिनों में नए गठबंधन का ऐलान हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें