ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशलोकसभा चुनावः सही निकली सपा की शिकायत, चुनाव आयोग ने फिरोजाबाद में दो अफसरों को हटाया

लोकसभा चुनावः सही निकली सपा की शिकायत, चुनाव आयोग ने फिरोजाबाद में दो अफसरों को हटाया

फिरोजाबाद में सपा की शिकायत के बाद दो अफसरों को हटा दिया गया है। वोटिंग के दौरान कई तरह की अनियमितताओं के दोषी पाए गए एक एडीएम और एक सीओ को चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से हटाए जाने के आदेश दिए हैं।

लोकसभा चुनावः सही निकली सपा की शिकायत, चुनाव आयोग ने फिरोजाबाद में दो अफसरों को हटाया
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,फिरोजाबादTue, 28 May 2024 12:29 AM
ऐप पर पढ़ें

फिरोजाबाद में सात मई को हुए मतदान के दौरान कई तरह की अनियमितताओं के दोषी पाए गए एक एडीएम और एक सीओ को चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से हटाए जाने के आदेश दिए हैं। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से सोमवार को इन दोनों अधिकारियों को हटाने का फर्मान भी जारी हो गया।
 इन दोनों अधिकारियों द्वारा मतदान के दिन अनियमतता बरतने की शिकायत समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से की थी, जिसकी जांच करवाई गई जांच में इन दोनों अफसरों के खिलाफ की गई शिकायत सही पाई गई। 

फिरोजाबाद के एडीएम अभिषेक कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से हटाकार कार्मिक विभाग से संबद्ध कर दिया गया है। सीओ श्यामजी सिंह को भी हटा दिया गया है। आयोग ने यह भी आदेश दिया है कि इन दोनों अफसरों को चुनाव सम्पन्न होने तक चुनाव प्रक्रिया से संबंधित कोई भी जिम्मेदारी न दी जाए। फिरोजाबाद में मतदान 58.22 फीसदी हुआ है। पिछले लोकसभा चुनाव से 63.70 फीसदी मतदान हुआ था। इस लिहाज से देखें तो मतदान में पांच फीसद की कमी आई है। सपा ने यहां से रामगोपाल यादव के बेटे पूर्व सांसद अक्षय यादव को उतारा है। क्षय ने प्रशासन पर आरोप लगाया था कि वोटरों को रोका गया। 

भाजपा विधायक ने भी पिठासीन अधिकारी पर लगाया था आरोप
फिरोजाबाद विधासनभा क्षेत्र में मंगलवार को हो रहे मतदान के दौरान भाजपा विधायक मनीष असीजा ने पीठासीन अधिकारी पर मनमानी का आरोप लगाया था। उन पर भाजपा के एजेंट को बाहर निकालने और मोबाइल जब्त करने का भी आरोप लगाया था। विधायक मनीष असीजा और महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार हिमायूंपुर के श्यामदेवी इंटर कालेज के मतदान केंद्र पर पहुंचे। यहां पर भाजपा के एजेंट ने विधायक को बताया कि उनको केंद्र के अंदर दिक्कत आ रही है। उसका मोबाइल पीठासीन अधिकारी ने ले लिया है। इसको लेकर विधायक ने विरोध व्यक्त किया। वहीं मामले की उच्चाधिकारियों को शिकायत दर्ज कराई थी।