ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशतीसरे चरण की वोटिंग के बीच यहां से आई चुनाव बहिष्‍कार की खबर, यहां हुई EVM खराब 

तीसरे चरण की वोटिंग के बीच यहां से आई चुनाव बहिष्‍कार की खबर, यहां हुई EVM खराब 

Lok Sabha Election Phase 3 Voting: यूपी की 10 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच कुछ स्‍थानों से चुनाव बहिष्‍कार की खबर आई है। कुछ बूथों से ईवीएम में गड़बड़ी की भी सूचना मिल रही है।

तीसरे चरण की वोटिंग के बीच यहां से आई चुनाव बहिष्‍कार की खबर, यहां हुई EVM खराब 
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊTue, 07 May 2024 10:04 AM
ऐप पर पढ़ें

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव-2024 के तीसरे चरण के लिए वोटिंग जारी है। यूपी की 10 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस बीच बरेली से लेकर आंवला, बदायूं और कुछ अन्‍य सीटों के कुछ बूथों पर इलेक्‍ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की खराबी और कुछ स्‍थानों से चुनाव बहिष्‍कार की खबरें भी आई हैं। समाजवादी पार्टी अपने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म 'एक्‍स' के जरिए लगातार ऐसे आरोप लगा रही है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि जहां कहीं से ईवीएम या किसी अन्‍य गड़बड़ी की सूचना मिल रही है उसे तत्‍काल ठीक करने की कोशिश की जा रही है। प्रशासन का दावा है कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए वो पूरी तत्‍परता से जुटा है। 

बरेली के नवाबगंज के गांव नबदिया कस्साब में सड़क की मांग को लेकर ग्रामीण चुनाव बहिष्‍कार कर रहे हैं। मौके पर पहुंचे तहसीलदार, ग्रामीणों को मनाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं आंवला के भी एक स्‍थान से चुनाव बहिष्‍कार की सूचना मिल रही है। ग्रामीण सड़क न बनने से नाराज हैं। आंवला लोकसभा क्षेत्र के मंशा रामपुर में लोगों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया। गांव से हाई टेंशन लाइन न हटाने के कारण लोग लंबे समय से नाराज चल रहे हैं। सूचना पर अधिकारी लोगों को समझाने के लिए गांव जा रहे हैं। वहीं ईवीएम की खराबी के चलते भी कई स्‍थानों पर मतदान प्रभावित हुआ है। बदायूं के सहसवान विधानसभा क्षेत्र के मुजरिया क्षेत्र में कई बूथों से ईवीएम में गड़बड़ी की सूचना आ रही है। कई स्‍थानों पर मतदान प्रभावित हो रहा है। 

बदायूं के ही मुजरिया क्षेत्र में कई बूथों पर वोटिंग मशीन खराब होने की सूचना है। मतदान केंद्र छोकरपुर, समसपुर बल्लू, कोल्हाई, इस्माइल पुर मेमड़ी मतदान केंद्र पर ईवीएम खराब होने से मतदान प्रभावित हुआ है। थाना मुजरिया क्षेत्र के कुछ अन्य बूथों से भी ऐसी सूचनाएं मिल रही हैं। वहीं बरेली के रम्पुरा भूड़ में ईवीएम के शुरू न हो पाने के चलते सवा घँटे बाद मतदान शुरू हो पाया। आंवला लोकसभा क्षेत्र के ब्लॉक रामनगर के गांव रम्पुरा भूड़ में सुबह 7 बजे ईवीएम चालू ही नहीं हुई। मतदान करने पहुंचे लोग ईवीएम चालू न होने पर  नाराज होने लगे। अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई। काफी मशक्कत के बाद 8:20 बजे ईवीएम चालू हो पाई। तब जाकर लोगों ने मतदान शुरू किया। ग्रामीणों ने मतदान का समय बढ़ाने की मांग की। गांव में करीब 600 वोट हैं।